टीम इंडिया के खूंखार गेंदबाज के लिए बुरी खबर, करीबी की तबीयत खराब

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर एक बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया पहले विदेशी दौरे पर है. रविवार को प्रोटियाज टीम के खिलाफ दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से करने से पहले ही भारत को सीनियर खिलाड़ी के रूप में झटका लगा. तेज गेंदबाज दीपक चाहर पहले टी20 इंटरनेशनल के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले वापसी कर रहे तेज गेंदबाज को बाहर होना पड़ा. समझा जाता है कि दीपक चाहर इस समय घर पर हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य की तबीयत ठीक नहीं है. उन्हें तत्काल खेल से ब्रेक की जरूरत है. चाहर पिछले रविवार को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाए थे क्योंकि परिवार के एक सदस्य की बीमारी के बारे में पता चलने के बाद उन्हें घर वापस लौटना पड़ा था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘दीपक अभी तक डरबन में टीम के साथ नहीं जुड़े हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता थी. उन्होंने ब्रेक की अनुमति ली थी क्योंकि उन्हें अपने परिवार के सदस्य की देखभाल करने की जरूरत थी. वह आगामी दिनों में अपने परिवार के सदस्य की तबीयत के आधार पर टीम में शामिल हो सकते हैं या नहीं भी शामिल हो सकते.’’

बीसीसीआई अधिकारी समझते हैं कि जब तक परिवार का सदस्य पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता तब तक चाहर की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होगी और इसलिए अगर वह अभी टीम में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो उन्हें छूट दी जाएगी. राजस्थान के 31 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी चाहर का अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सात रन देकर छह विकेट है और चोट के कारण उनकी लंबे समय तक अनुपस्थिति ने पिछले दो वर्षों में टी20 टीम के संतुलन को प्रभावित किया है.

Tags: Deepak chahar, India vs South Africa

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *