टीचर रामचंद्र ने बच्‍चों को दी ऐसी शिक्षा, मचा बवाल, माता-पिता रह गए सन्‍न, VIDEO वायरल

सिद्धार्थ नगर. जिले के एक प्राथमिक विद्यालय के टीचर पर स्‍कूली बच्चों को गलत शिक्षा देने और धर्म विरोधी बातें कहने का आरोप लगा है. शोहरतगढ़ तहसील के घरुआर प्राथमिक स्‍कूल के शिक्षा मित्र रामचंद्र पर आरोप है कि उन्‍होंने स्‍कूली बच्‍चों को हाथ में कलावा नहीं बंधवाने को कहा है. स्‍कूली छात्र- छात्राओं ने बताया कि टीचर रामचंद्र ने कहा है कि हिंदू धर्म, पूजा पाठ सब पाखंड है. बच्‍चों को इस झूठ से दूर रहना चाहिए. टीचर की ये सारी बातें सुनकर छात्र- छात्राओं ने इसकी जानकारी अपने- अपने माता- पिता को दी. इसके बाद नाराज माता-पिता ने स्‍कूल पहुंचकर टीचर रामचंद्र से बात की.

अभिभावकों का कहना है कि टीचर ने छात्र- छात्राओं से कहा था कि वे हाथ में कलावा ना बांधे और पूजा- पाठ ना करे. जब इस मामले को लेकर स्कूल परिसर में पहुंचे बच्चों के गार्जियन और स्कूल के टीचर की बातचीत हो रही थी तब किसी ने वीडियो बनाया है. इसमें स्‍कूली बच्चों का टीचर पर आरोप लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में स्कूल के बच्चे साफ तौर पर टीचर रामचंद्र को उनसे इस तरह की बातें की बात करते हुए सुने जा रहे हैं.

स्‍कूल की नाबालिग बच्चियों ने लगाए आरोप
स्‍कूल में पढ़ने वाली नाबालिग बच्चियों ने आरोप लगाया कि आरोपी शिक्षामित्र ने उनसे पूजा नहीं करने को कहा है. मंदिर जाने और कलावा बांधने से भी मना कर दिया है. इसी बीच एक अन्‍य छात्रा ने कहा कि टीचर गलत हरकत भी करते हैं. इस मामले में स्‍कूल की प्रिंसिपल ने चुप्‍पी साध रखी है.

UP News : टीचर रामचंद्र ने बच्‍चों को दी ऐसी शिक्षा, मच गया बवाल, माता-पिता रह गए सन्‍न, VIDEO वायरल

जांच कमेटी गठित, अफसर बोले- रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई
टीचर के हिंदू धर्म, पूजा पाठ और रीति रिवाजों को झूठा, पाखंड बताने पर छात्र-छात्राओं के माता-पिता खासे नाराज हैं. उन्‍होंने इसकी शिकायत भी की है. इस मामले में जनपद में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इस बारे में जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने फौरन एक जांच कमेटी गठित कर मामले के जांच के आदेश दिए हैं. उनका कहना है कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद अगर आरोपी टीचर दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Government Primary School, Latest viral video, Siddharthnagar News, Social Media Viral, Up crime news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *