झारखंड में दोहराई गई ‘हम दिल दे चुके सनम’ की कहानी, मामी पर आया भांजे का दिल तो मामा ने दी करा दी शादी

रिपोर्ट- नीलकमल

पलामू. सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन अभिनीत फिल्म हम दिल दे चुके सनम आपके जेहन में जरूर रही होगी. इस फिल्म को काफी सफलता मिली थी और फिल्म सुपरहिट हुई थी. झारखंड में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने हंसते-हंसते अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करा दी.

खास बात ये है कि इस कहानी में प्यार किसी और में नहीं बल्कि मामी और सगे भांजे का था. ऐसे में मामा ने राजी खुशी से प्यार की कुर्बानी दी और दोनों की शादी करा दी. घटना पाटन थाना क्षेत्र के पकरी गांव की है. दरअसल पाटन थाना क्षेत्र के पकरी गांव निवासी सुबई भुइयां के साथ रीता की शादी हुई थी, मगर सुबई ज्यादातर बाहर कमाने के लिए रहता था और पत्नी के साथ उसका संबंध अच्छा नहीं था. बाद में इसकी जानकारी लेने की कोशिश पति सुबई भुइयां ने की तो पता चला कि उसके भांजे के साथ उसकी पत्नी रीता का प्रेम संबंध है.

यह मामला पूरे गांव के ग्रामीणों को पता था. ग्रामीणों ने सामूहिक तौर पर मामी और भांजे प्रिंस की शादी करा दी. मनातू थाना क्षेत्र के बिहरा के रामेश्वर भुइयां की पुत्री रीता की शादी पाटन थाना क्षेत्र के पंकरी गांव के करम भुइयां के पुत्र सुबई भुइयां से हुई थी. शादी कुछ दिन पूर्व हुई थी. शादी के बाद उसकी पत्नी रीता गांव पर ही रहती थी जबकि उसका पति सुबई भुइयां दूसरे प्रदेश में काम करता था. इतना ही नहीं उसकी पत्नी रीता उससे खुश नहीं रहती थी,उसके व्यवहार से वह भी परेशान रहता था.उसने नाराजगी के कारण पत्नी से कई बार जानने का प्रयास किया,लेकिन पत्नी द्वारा उसे कोई कारण नहीं बताया जाता था.

उसे बाद पता चला कि उसकी पत्नी रीता व उसका भांजा प्रिंस कुमार के बीच प्रेम संबंध है. दोनों एक दूसरे को चाहते हैं. इसकी जानकारी गांव वालों को भी मिली. गांव वाले रीता और प्रिंस को पकड़कर किशुनपुर ओपी पहुंचाये, जहां मामी रीता व भांजा प्रिंस ने प्रेम प्रसंग की बात को स्वीकार किया. इसके बाद ग्रामीण दोनों को ओपी क्षेत्र में ही डिहरिया स्थित यज्ञ स्थल ले गए जहां दोनों ने आपस में शादी करने की इच्छा जताई.

इस पर रीता के पति सुबई भुइयां ने भी पत्नी रीता को स्वतंत्र कर दिया. इसके बाद रीता को ग्रामीणों ने शादी के लिए तैयारी करने को कहा. बस क्या था ग्रामीणों का आदेश सुनते ही वो शादी के लिए तैयार हो गयी. इस प्रकार ग्रामीणों ने प्रेमी प्रेमिका मामी भांजा को शादी करा दी. सभी ग्रामीणों के समक्ष प्रिंस ने रीता को सिंदूर देकर मामी से पत्नी बना लिया. प्रिंस कुमार लेस्लीगंज के ओरिया गांव का रहने वाला है. हालांकि इस रिश्ते से प्रिंस के माता-पिता खुश नहीं हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Jharkhand news, Love Story, Palamu news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *