झारखंड में आज इन जिलों में होगी बारिश, पूरे दिन छाए रहेंगे बादल

शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य जिले फिलहाल शीतलहर की चपेट में है. शीतलहर की चपेट में होने की वजह से सुबह और शाम जबरदस्त कंकनी देखी जा रही है. आलम यह है कि सुबह-शाम लोगों को घर से निकलना मुश्किल है. साथ ही आज और कल यानी 1 और 2 फरवरी को राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इससे दिन और रात के तापमान में अधिक अंतर नहीं रह जाएगा.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि आज और कल पश्चिमी विक्षोभ और जेट स्ट्रीम के कारण कुछ जिलों में बारिश देखी जाएगी. इस कारण आंशिक बादल भी छाए रहेंगे. इससे दिन और रात के तापमान में कोई अधिक फर्क नहीं रह जाएगा. पूरे राज्य में तापमान का रेंज 15 से 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. दिन में भी लोगों को अच्छी खासी ठंड का अनुभव होगा.

इन जिलों में होगी बारिश
बारिश की बात की जाए तो रांची, खूंटी, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, पश्चिमी व पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, सिमडेगा, हजारीबाग, साहिबगंज, गोड्डा व कोडरमा में हल्के माध्यम दर्जे की बारिश देखी जाएगी. इस वजह से दिन और रात के तापमान में कोई अधिक फर्क नहीं रह जाएगा यानी दिन में भी लोगों को अच्छी खासी ठंड का एहसास होगा.

न्यूनतम तापमान की बात करें तो बोकारो को न्यूनतम तापमान 11, चतरा 8 , देवघर 11, गढ़वा 9.3, गिरिडीह 11.9, गोड्डा 11.5, गुमला 9, हजारीबाग 10.3, रांची 11, जमशेदपुर 15, डाल्टनगंज 10.8, चाईबासा 12.6, लातेहार 9.7, लोहरदगा 9.3, पाकुर 13, सिमडेगा 11.6, साहिबगंज 10.6 और पश्चिमी सिंहभूम में 13.5 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Latest hindi news, Local18, Ranchi news, Rough weather

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *