झारखंड के इस शहर के बिहार के लिए चलेगी छठ स्पेशल ट्रेन, जानें रूट व शेड्यूल

आकाश कुमार/जमशेदपुर. छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में लोगों की अतिरिक्त भीड़ बढ़ गई है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने टाटानगर और छपरा रेलवे स्टेशन के बीच छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है. जिससे इस रूट के यात्रियों के लिए घर आना-जाना आसान होगा. ट्रेन में बुकिंग जारी है. यदि आपको भी इस रूट पर सफल करना है तो अपनी सीट जल्द बुक कर लें.

रेलवे की ओर से गाड़ी संख्या 08181/08182 टाटानगर-छपरा-टाटानगर छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलाया जाएगा. 15 व 22 नवंबर को टाटानगर से छपरा के लिए और 16 व 23 नवंबर को छपरा से टाटानगर के लिए चलेगी. यह ट्रेन टाटानगर-पुरूलिया-आसनसोल के रास्ते चलाई जाएगी. टाटानगर और छपरा के बीच चांडिल, पुरूलिया, अनारा, जयचंडी पहाड़, बर्नपुर स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव होगा.

स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को मिली राहत
बता दें कि एक ओर लोग जहां दिवाली और छठ पर्व को लेकर सफर कर रहे हैं तो वहीं, दूसरी ओर दुर्गा पूजा में घर आए लोग अब अपने काम पर लौट रहे हैं. ऐसे में ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जिससे रेल यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है.

Tags: Indian railway, Jamshedpur news, Jharkhand news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *