जौहर विवि मामला: कोर्ट पहुंचे अब्दुल्ला, आजम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई पेशी, अब 29 को होगी सुनवाई

Jauhar University: Abdullah Azam appearance court, Azam Khan did not come, next hearing will 29th

रामपुर कोर्ट में प्रवेश करते अब्दुल्ला आजम
– फोटो : संवाद

विस्तार


जौहर यूनिवर्सिटी में नगर पालिका की सफाई मशीन बरामद होने के मामले में सपा नेता अब्दुल्ला आजम बुधवार को कोर्ट में पेश हुए। उनके पिता मोहम्मद आजम खां की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीतापुर जेल से पेशी हुई। अब इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होगी। अब्दुल्ला को हरदोई जेल से कोर्ट लाया गया।

अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में सपा नेता आजम खां और अब्दुल्ला इन दिनों सीतापुर और हरदोई की जेल में सजा काट रहे हैं। दोनों ही पालिका की सफाई मशीन जौहर यूनिवर्सिटी में दबाने के मामले में भी नामजद हैं। यह मामला इन दिनों कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में जहां एक कोर्ट में में दोनों की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई है, वहीं दूसरी कोर्ट में यह केस अब ट्रायल पर भी आ गया है। दोनों ही केसों में कोर्ट ने उन्हें बुधवार को तलब किया था।

बुधवार की सुबह करीब 11.15 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल से रामपुर कोर्ट लाया गया, जहां पर उनकी एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट में वह करीब सवा घंटे रहे। सुनवाई के दौरान सपा नेता आजम खां की सीतापुर जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने अगली तारीख 29 नवंबर तय कर दी।

आजम-अब्दुल्ला की जमानत पर टली सुनवाई

भाईदूज के चलते बुधवार को वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस कारण जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई मशीन बरामद होने के मामले में सपा नेता आजम खां और अब्दुल्ला आजम की जमानत अर्जी पर एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। अब उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई 20 नवंबर को होगी।

अब्दुल्ला से मिलने पहुंचे सपाई

कोर्ट में अब्दुल्ला की पेशी की सूचना के बाद सपाई भी कोर्ट पहुंच गए। पेशी के बाद जब वह वापस लौट रहे थे तो कुछ सपाइयों ने उनसे मुलाकात की। कुछ सेकंड मिलने के बाद अब्दुल्ला को पुलिसकर्मी वापस ले गए। अब्दुल्ला की पेशी को देखते हुए कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कलक्ट्रेट से लेकर कोर्ट परिसर तक का एरिया छावनी में तब्दील नजर आया।

यह है मामला

सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दोस्त सालिम और अनवार की निशानदेही पर पुलिस ने पिछले साल सितंबर में जौहर यूनिवर्सिटी से रामपुर नगर पालिका की रोड क्लीनर मशीन बरामद की थी। यह मशीन यूनिवर्सिटी कैंपस में गड्ढा खोदकर दबाई गई थी। इस मामले में भाजपा नेता बाकर अली खां की ओर से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम व अनवार व सालिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस विवेचना कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर चुकी है। इस मामले में अनवार और सालिम को जमानत मिल चुकी है। चार्जशीट में पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद का नाम भी है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *