जॉब छूटी तो शुरू किया खुद का स्टार्टअप, अब कम पैसे में यहां बेहतरीन स्वाद परोस रहीं कौसर

मोहम्मद इकराम/धनबाद. पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को आत्मनिर्भर बनने का जो सपना दिखाया है, उसे साकार करने में लोग जुट भी गए हैं. खुद का स्टार्टअप शुरू करके व्यवसायिक क्षेत्र में अपना पांव जमा रहे हैं. धनबाद की कौसर परवीन भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जो खुद का बिजनेस कर रही हैं.

धनबाद के श्रीराम प्लाजा के सामने वह टेस्टी बाइट का स्टॉल लगाती हैं, जहां सस्ते में लोगों को भोजन करा रही हैं. कौसर के स्टॉल पर राजमा चावल 50 रुपये, छोले चावल 50 रुपये, कढ़ी चावल 50 रुपये में मिलता है. इसके अलावे वेज थाली भी यहां उपलब्ध है, जिसमें 100 रुपये में दो रोटी, चावल, राजमा व छोला में कोई एक तथा पनीर की सब्जी मिलती है. साथ में एक गुलाब जामुन भी दिया जाता है.

सस्ते में मिलेगा स्वादिष्ट भोजन
कौसर ने बताया कि पांच माह पहले व्यवसाय को शुरू किया था और कम दर पर स्वादिष्ट जायकेदार भोजन परोस रही हैं. काफी ज्यादा लोग यहां आकर खाना पसंद कर रहे हैं. बताया कि इससे पहले जॉब में थी. कोरोना काल में जॉब छूट गई, जिसके बाद से खुद का स्टार्टअप शुरू करने का ख्याल आया और आज अपने स्टार्टअप के साथ हूं.

सुकून देता है काम 
बताया कि यह स्टार्टअप एक सुकून देता है. आत्मनिर्भर बनने का यह एक उचित प्लेटफॉर्म है. घर बैठी महिलाओं को यही संदेश है कि वे अपने हुनर को जानें और उसे रोजगार का साधन बनाएं. इस पूरे स्टॉल के खाने में चावल 3 किलो और बेसन 1 किलो, पनीर 1 किलो, प्याज 2 किलो, राजमा 2 किलो और गुलाब जामुन 50 पिस की खपत होती है.

दुकान की गूगल लोकेशन: https://maps.app.goo.gl/tArgXR6vtuB7fnJr6

Tags: Dhanbad news, Food 18, Local18, Start Up

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *