जॉब के लिए अब बिहार के लोगों को नहीं जाना पड़ेगा बाहर, इस ऐप से अपने जिले में ही मिलेगा रोजगार

सत्यम कुमार/भागलपुर.बिहार में अब जॉब खोजने के लिए आपको इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. भागलपुर के इस युवा ने कई बेरोजगारों के लिए एक ऐप डिजाइन किया है. जिसमें बिहार के अंदर जितनी भी वैकेंसी आएगी, उसकी जानकारी आपको बस एक क्लिक पर मिल जाएगी.भागलपुर के रहने वाले ताबिश आजीम ने यह कमाल कर दिया है. ताबिश आजिम भागलपुर के बाल्टी कारखाना का रहने वाला है. ताबिश ने बेरोजगारी को कम करने के लिए ऐप को बनाया है.

बेरोजगारी को कम करने का प्रयास

ताबिश ने बताया कि ऐप के माध्यम से बेरोजगारी को कम करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐप का नाम है ‘लोकल जॉब्स समाधान’. उन्होंने बताया कि आपको नाम से ही पता चल रहा होगा. ये रोजगार खोजने वाला ऐप है. ताबिश ने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति बिहार के अंदर रोजगार तलाश रहा है तो उसको इस एप के माध्यम से आसानी से रोजगार मिल जाएगी. यह ऐप जिसको रोजगार चाहिए या जिनको वर्कर चाहिए दोनों के लिए मददगार साबित होगा.

आप अपने फोन में जब इसको इंस्टॉल करेंगे और जिस जिले में रोजगार चाहिए वहां तलाश करेंगे. आप इसमें अपना रेज्यूमे डालेंगे और जॉब की कटेगरी को डालना होगा. ऐप आपको उसमें मदद करेगा और आपको रोजगार दिलाएगा.

पलायन को रोकने के लिए तैयार किया ऐप

ताबिश ने बताया कि बिहार में सिल्क्स की कमी नहीं है. लेकिन सही जगहों पर रोजगार मिल ही नहीं पाता है. कई बार आसपास रोजगार तलाशते हैं. लेकिन तलाशने के कोई माध्यम नहीं होता है. अपने दोस्त रिश्तेदार को बोलते हैं लेकिन तब तक जॉब नहीं मिल पाती है. लोग इस परिस्थिति में बाहर पलायन कर जाते हैं. इससे बिहार अच्छे कारीगर बाहर चले जाते हैं. ऐसे में धीरे धीरे लोग पलायन कर रहे हैं. मेरे घर से भी कई लोग पलायन कर चुके हैं. ताबिश ने बताया कि मैंने सॉफ्टवेयर की पढ़ाई की है. मन में आया तो इसको बना दिया. ये बिल्कुल मुप्त में काम करेगा. किन्हीं को कोई चार्ज नहीं देना होगा.

मात्र 4 दिन में 90 लोगों ने किया इंस्टॉल, 67बीएल आया रिज्यूमे

ताबिश ने बताया कि महज 4 दिन में 90 लोगों ने इसको इंस्टॉल किया है. 67 लोगों का रेज्यूमे आया है. बांका , मुंगेर, भागलपुर के लोगों ने रेज्यूमे भेजा है. 4 कंपनी ने इसपर जॉब देने में दिलचस्पी दिखाई है. इसमें LIC, हॉस्पिटल के क्षेत्र में और मार्केटिंग के क्षेत्र के लोगों ने सम्पर्क किया है.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *