जैसलमेर न्यूज: रामदेवरा कस्बे के विद्यालय में आयोजित हुआ करियर मेला, विद्यार्थियों को किया मोटिवेट

जैसलमेर न्यूज: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में विभागीय निर्देशानुसार आज करियर मेले का आयोजन हुआ. प्रार्थना सत्र में अतिथि वक्ता डॉक्टर अनिल बिश्नोई द्वारा स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

डॉ अनिल बिश्नोई द्वारा विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई. विद्यार्थियों से अपने लक्ष्य की और लगातार बढ़ने का आह्वान किया गया. विद्यार्थियों से आह्वान किया कि यदि आप ठान लो तो सफलता आपके कदमों में होगी. हाल ही में थानेदार के पद पर चयनित विद्यालय के होनहार विद्यार्थी भोमाराम वानर ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए बताया कि आप देख लो मैं भी आपकी तरह इसी विद्यालय में पढ़ता था, लेकिन मैंने मेरे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की तथा गुरुजनों के आशीर्वाद के फलस्वरूप आज आपके सामने प्रस्तुत हूं.

करियर मेले के द्वितीय सत्र में हाल ही में थानेदार के पद पर चयनित हुए गांव के होनहार युवा महेंद्र सिंह तंवर ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए बताया कि विद्यालय का अनुशासन आगे भी जीवन में बनाए रखें तो सफलता आपके कदमों में होगी. अक्सर विद्यार्थी विद्यालय से निकलने के बाद में अनुशासन का अंकुश हटने से लापरवाह हो जाते हैं इसलिए आप इस गलती को नहीं दोहरायें. विद्यालय के होनहार विद्यार्थी रहे नव चयनित वरिष्ठ अध्यापक हिंदी चक्रवर्ती सिंह भुट्टो ने विद्यार्थियों से असफलता से नहीं घबराने हेतु प्रेरित किया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *