जेल में पुतिन के दुश्मन को किसने मारा? ब्रिटेन ने रूसी दूतावास को किया तलब

Russian

Creative Common

ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने शुक्रवार को पहले कहा था कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवलनी की मौत के लिए जवाब देना चाहिए।

ब्रिटिश सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह यह स्पष्ट करने के लिए रूसी दूतावास को बुला रही है कि वह विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मौत के लिए रूसी अधिकारियों को पूरी तरह से जिम्मेदार मानती है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आर्कटिक दंड कॉलोनी में नवलनी की मौत की पूरी तरह से और पारदर्शी तरीके से जांच की जानी चाहिए। ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने शुक्रवार को पहले कहा था कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को नवलनी की मौत के लिए जवाब देना चाहिए।

हमें इसके लिए पुतिन को जिम्मेदार ठहराना चाहिए। कैमरन ने म्यूनिख में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, जहां वह एक सुरक्षा सम्मेलन में भाग ले रहे थे। परिणाम होने चाहिए, क्योंकि मेरे मन में कोई संदेह नहीं है, यह व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ, न्याय के लिए, लोकतंत्र के लिए एक बहादुर सेनानी था। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने भी नवलनी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें रूसी लोकतंत्र का सबसे उग्र वकील कहा। रूसी जेल सेवा ने कहा कि रूस के सबसे प्रमुख विपक्षी नेता नवलनी शुक्रवार को “पोलर वुल्फ” दंड कॉलोनी में टहलने के बाद गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई, जहां वह लंबी जेल की सजा काट रहे थे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *