जेल में नहीं मिला अच्छा खाना तो रिहा किया जाएगा हत्यारा, चाकू से किए थे 57 वार

रोम. इटली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां गर्लफ्रेंड की हत्या के जुर्म में सजा काट रहे एक शख्स को जेल से रिहा करने का फैसला सुनाया गया है. शख्स ने 2017 में अपनी प्रेमिका पर 57 बार चाकू से वार किया था. उसे जेल की सजा भी हुई थी, लेकिन वहां खराब खान-पान के चक्कर में उसकी रिहाई हो रही है. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान दिमित्री फ्रिकानो (35) के रुप में हुई है. दोषी 200 किलो वजन का है, इसलिए जेल में उसे दिए जाने वाले हाई कैलोरी वाले आहार से उसकी मौत हो सकती है.

दिमित्री फ्रिकानो को स्थानीय अदालत ने अपनी प्रेमिका एरिका प्रीति (25) की 57 से अधिक बार चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था. यह घटना 2017 की है, जब दोनों इटली के सार्डिनिया में छुट्टियां मना रहे थे. 2019 में हत्या के लिए ट्यूरिन सर्विलांस कोर्ट ने 30 साल की कैद की सजा सुनाई थी. तब उसका वजन लगभग 118 किलोग्राम था. हालांकि, कोविड-19 के कारण हुई देरी के कारण उसकी सजा अप्रैल 2022 में शुरू हुई थी.

क्यों जेल में नहीं रह सकता आरोपी?
पिछले वर्ष आरोपी का वजन 200 किलोग्राम तक बढ़ गया, जिसके कारण अदालत ने उसे चिकित्सा आधार पर जेल से रिहा कर दिया. फैसले में, अदालत ने कहा कि फ्रिकानो जेल में नहीं रह सकता क्योंकि वह अपने वजन के कारण जेल शासन को नहीं झेल सकेगा. उसके लिए व्हीलचेयर या बैसाखी के बिना घूमना मुश्किल है. अदालत ने अपने फैसले में कहा कि फ्रिकानो, एक चेन स्मोकर है, उसे जेल में नहीं डाला जा सकता क्योंकि अधिकारी उसे अपना वजन कम करने के लिए आवश्यक कम कैलोरी वाला आहार उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं.

तो कहां काटेगा सजा?
अदालत के आदेश के अनुसार, फ्रिकानो अपनी बाकी सजा मिलान के पास अपने माता-पिता के घर में नजरबंदी के तहत काटेगा, जहां उसे कम कैलोरी वाला आहार मिल सकेगा. हालांकि, पीड़ित के परिवार ने इस कदम की निंदा की और इसे “शर्मनाक” बताया है. एक स्थानीय अखबार से बात करते हुए प्रीति के पिता ने कहा, ”कोई भी मेरी छोटी बच्ची वापस नहीं दे सकता. हमारा दर्द अभी भी बढ़ता जा रहा है, उसे इतनी जल्दी रिहा नहीं किया जा सकता.” उन्होंने कहा, “यह दिल पर वार करने जैसा था.”

2017 में क्या हुआ?
फ्रिकानो और प्रीति जून 2017 में सार्डिनिया द्वीप पर सैन टेओडोरो में छुट्टियां मना रहे थे, जब उनके बीच उसकी खराब खान-पान की आदतों को लेकर बहस हो गई. उसने दावा किया कि प्रीति ने उसे पेपरवेट से मारा, जिससे उसे चाकू उठाना पड़ा और उसे उसके शरीर में 57 बार घोपना पड़ा. शुरुआत में उसने अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या का आरोप लुटेरों पर लगाया, लेकिन आखिरकार पुलिस की पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

कसाई की रिहाई! जेल में नहीं मिला अच्छा खाना, अब रिहा किया जाएगा हत्यारा, गर्लफ्रेंड पर चाकू से किए थे 57 वार

फ्रिकानो ने पुलिस को बताया, “उसने रोटी के लिए मेरा अपमान किया और फिर मेरे सिर पर वार किया, इसलिए मैंने उसे मार डाला.” डॉक्टरों ने यह भी राय दी कि फ्रिकानो को हृदय रोग का खतरा अधिक है और उसे एक विशेष आहार का पालन करने की आवश्यकता है जो ट्यूरिन की जेल प्रदान नहीं कर सकती है.

Tags: Cruel murder, Italy, Trending

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *