जेल गए बिना मानोगे नहीं… CM के ड्रीम प्रोजेक्ट निर्माण में देरी पर भड़के DM

हाइलाइट्स

निरीक्षण के दौरान डीएम को देखने को मिला कि निर्माण कार्य कुछ सुस्त चल रहा है
डीएम इंद्र विक्रम सिंह प्रोजेक्ट पर काम कर रहे इंजीनियर, ठेकेदार पर भड़क उठे

अलीगढ़. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का अलीगढ़-पलवल हाईवे के पास लोधा क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहा है. निर्माणाधीन यूनिवर्सिटी का निरीक्षण करने के लिए अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह पहुंचे, क्योंकि दिसंबर के आखिर तक यह प्रोजेक्ट कंप्लीट करना है. लेकिन निरीक्षण के दौरान डीएम को देखने को मिला कि निर्माण कार्य कुछ सुस्त चल रहा है. जिसके चलते उनको अंदेशा है कि समय से प्रोजेक्ट कंप्लीट नहीं हो सकेगा. डीएम इंद्र विक्रम सिंह प्रोजेक्ट पर काम कर रहे इंजीनियर, ठेकेदार और प्रशासनिक कर्मचारियों पर भड़क उठे. डीएम ने यहां तक कह दिया की तुम लोग जेल जाए बिना मानोगे नहीं. हर हालत में दिसंबर के आखिर तक यह सब कंप्लीट चाहिए। जनवरी में प्रवेश नहीं मिलेगा, दिसंबर तक कंप्लीट करके दो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का अलीगढ़ में पिछले दो वर्षों से लगातार निर्माण कार्य चल रहा है. 14 सितंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया था. जिसके बाद अब तक दो बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौका मुआयना कर चुके हैं. मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट स्टेट यूनिवर्सिटी को समय से पूर्ण कराने के लिए तत्कालीन डीएम से लेकर मौजूदा डीएम इंद्र विक्रम सिंह तक रात दिन नजर बनाए हुए हैं. इसी कड़ी में अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बुधवार को निर्माणाधीन राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का करीब 2 से ढाई घंटे तक हर पहलू पर निरीक्षण किया.

डीएम ने बताया कि दिसंबर की आखिर तक यूनिवर्सिटी को तैयार करके लोगों के बीच प्रयोग हेतु देने की उम्मीद है. वहीं, बताया कि यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग से अलग एक लाइब्रेरी और ऑडिटोरियम छात्रों के लिए तैयार किया जा रहा है, जो लगभग पूर्ण हो चुका है. इस बिल्डिंग में भी छात्रों के लिए संपूर्ण सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. आपको बताते चलें कि यह यूनिवर्सिटी करीब 93.41 एकड़ भूमि में बन रही है. इस प्रोजेक्ट पर करीब 600 से 700 वर्कर्स कार्य कर रहे हैं. डीएम ने बताया कि यह यूनिवर्सिटी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत अच्छा विकल्प बनकर सामने आएगा.

Tags: Aligarh news, UP latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *