जीवन में चाहिए छप्पर फाड़ धन…तो नहाने के बाद जरूर करें ये 4 काम

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. जीवन में सभी को किसी न किसी परेशानी का समाना करना पड़का है. समस्या से निकलने के लिए तमाम उपाय भी ढूंढते हैं. ऐसे ही एक उपाय के बारे में आज हम इस खबर में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके जीवन में कभी खुशहाली की कमी नहीं होगी. सही विधि से यदि आप इस क्रिया को नियमानुसार करते हैं तो आप आर्थिक रूप में मजबूत भी बन सकते हैं.

आर्थिक रूप से समृद्ध रहने के लिए वास्तु का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसी प्रकार सुबह के समय हमें अपने घर में कुछ उपाय करने से आर्थिक लाभ होगा. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के अनुसार, अगर हम वास्तु के अनुसार सुबह नहाने के बाद कुछ सरल उपाय करते हैं, तो इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही आर्थिक लाभ भी होता है. अगर आपके घर में वास्तु के हिसाब से चीजें नहीं हैं, तो इसकी वजह से कई दिक्कतें आ सकती हैं. अगर आप भी अपने जीवन से नेगेटिव एनर्जी को खत्म करना चाहते हैं. साथ ही आर्थिक रूप से खुद को मजबूत बनाना चाहते हैं तो सुबह नहाने के बाद घर पर ये 4 काम जरूर करें. ऐसा करने से आपको धन लाभ तो होगा ही साथ ही जीवन में शांति भी बनी रहेंगी.

नहाने के बाद करें ये 4 काम
1. आप सुबह नहाने के बाद पूजा घर में धूप दीप करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें. ऐसा करना बहुत शुभ माना गया है. घर आप रोजाना स्नान करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करते हैं, तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. इसके बाद आप घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल का छिड़काव जरूर करें. ऐसा करने से आर्थिक हानि नहीं होगी. साथ ही घर में सकारात्मक एनर्जी का प्रवाह होगा.

2. आप रोजाना स्नान करने के बाद अपने घर में वास्तु के अनुसार हल्दी के पानी का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर मे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. इसके साथ ही सुख शांति बनी रहती है. अगर आप घर में खुशियां लाना चाहते हैं, तो रोजाना स्नान के बाद हल्दी के पानी से मुख्य द्वार पर छिड़काव जरूर करें. ऐसा करने से आपको विशेष लाभ होगा.

3. स्नान के बाद वास्तु में कुछ आसान और सरल टिप्स भी बताएं गए हैं. जिनको करने से आपको अनेक प्रकार के फायदे मिल सकते हैं. हमारे हिन्दू सनातन संस्कृति में स्नान के बाद अपने आराध्य भगवान की पूरी निष्ठा के साथ पूजन पाठ किया जाता है. अगर हम इसी प्रकार रोजाना स्नान के बाद यह कार्य करते हैं, तो निश्चित की भगवान की कृपा हम पर जरूर होती है.

4. अगर आप अपने घर में सुख समृद्धि चाहते हैं, तो आप रोजाना स्नान के बाद नामक के पानी का घर में छिड़काव करें. अगर आप रोजाना ऐसा करते हैं, तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर होगी. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश होगा. इससे आपको धन लाभ होगा.

NOTE: इस खबर में दी गई जानकारी, ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात कर लिखी गई है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है. आप इन सभी कार्यों को करने के लिए किसी ज्योतिषाचार्य या पंडित से सलाह जरूर लें.

Tags: Dharma Aastha, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *