जीतन राम मांझी का तेजस्वी पर वार, कहा- नहीं है संविधान का ज्ञान

Patna:

बिहार विधानसभा की कार्यवाही चल रही है तो वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मंगलवार से जन विश्वास यात्रा पर निकल रहे हैं. इसके साथ ही तेजस्वी जनता के बीच में जाकर लोकसभा चुनाव अभियान की भी शुरुआत कर दी है. बता दें कि तेजस्वी ने इस यात्रा की शुरुआत मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड से की. इस यात्रा के तहत बिहार के सभी जिलों में जाकर सभा कर रहे हैं. वहीं, बुधवार को तेजस्वी की यात्रा को लेकर हम पार्टी के संरक्षक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने हमला किया है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी को संविधान का ज्ञान नहीं है. 

तेजस्वी को संविधान का ज्ञान

इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने कहा कि तेजस्वी कोई मुख्यमंत्री थे तो कहते हैं कि हमने किया है? कोई भी काम मुख्यमंत्री करता है और काम मुख्यमंत्री के आदेश पर होता है. चाहे यह नौकरी का मामला हो या कोई भी मामला हो, नीतीश कुमार ने किया है. तेजस्वी उपमुख्यमंत्री थे और उपमुख्यमंत्री का कोई पद होता है क्या? वह एक सामान्य मंत्री की तरह हैं. पावर मुख्यमंत्री के हाथ में होता है. तेजस्वी को संविधान का ज्ञान नहीं है इसलिए वह अनाप-शनाप बोल रहे हैं. 

मांझी ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

जीतन राम मांझी की पार्टी हम पटना के बापू सभागार से 23 फरवरी को रैली करने जा रही है. इसको मांझी ने बुधवार को पंचायत स्तर तक प्रचार के लिए जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाई. इसके साथ ही मांझी ने कहा कि बापू सभागार में 10000 लोगों की क्षमता है, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस रैली में 15-20 हजार लोग शामिल होंगे. जिसकी तैयारी में हम पार्टी लगी हुई है.

विधानसभा में केके पाठक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

मंगलवार की बाद बुधवार को भी सदन में केके पाठक को लेकर विपक्ष के विधायकों ने खूब हंगामा किया और उनके खिलाफ महागठबंधन के विधायकों ने मोर्चा खोल दिया. महागठबंधन के विधायकों ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि स्कूल सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा, लेकिन इसके बाद भी केके पाठक नहीं सुन रहे हैं. जिसके बाद सदन में नीतीश कुमार भड़क गए और विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि इन लोगों को मालूम नहीं है कि कल ही हमने कह दिया है. कोई इधर-उधर नहीं करेगा और कोई इधर-उधर करेगा तो उस पर एक्शन लिया जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *