जिस AI की खोज ने पूरी दुनिया में मचाई खलबली, उसके जनक ने एक मर्द से की शादी

हाइलाइट्स

ओपनएआई के सीईओ का पुरुष लाइफ पार्टर मेटा कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर चुका है.
ओपनएआई के सीईओ ऑल्टमैन और उनके पार्टनर मुलहेरिन लंबे समय से अपने रिश्‍तों को लेकर स्‍पष्‍ट रहे हैं.

सैन फ्रांसिस्को. ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने एक अज्ञात समुद्र तटीय समारोह में अपने साथी ओलिवर मुलहेरिन से शादी कर ली है. उन्‍होंने समलैंगिक ब्‍याह रचाया. उनका लाइफ पार्टनर भी एक मर्द है. 38 वर्षीय ऑल्टमैन की गुरुवार को सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरें सामने आने के बाद एनबीसी न्यूज ने एक टेक्स्ट संदेश में इस खबर की पुष्टि की. तस्वीरों में जोड़े को समुद्र तट पर अंगूठी बदलते लगभग एक दर्जन मेहमानों के एक समूह में देखा गया.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि पिछले साल, ऑल्टमैन और मुलहेरिन (पूर्व में मेटा में एक ऑस्ट्रेलियाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर) ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा आयोजित रात्रिभोज में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज की थी. पिछले साल सितंबर में न्यूयॉर्क मैगज़ीन के साथ एक साक्षात्कार में, जोड़े ने जल्द ही एक परिवार शुरू करने की अपनी इच्छा साझा की थी.

यह भी पढ़ें:- सिविल केस को दिया क्रिमिनल रंग, सुप्रीम कोर्ट ने लगाया इतना मोटा जुर्माना, ‘7 पुश्‍ते चुकाएंगी’

जिस AI की खोज ने पूरी दुनिया में मचाई खलबली, उसके जनक ने एक मर्द से कर ली शादी

सैम ऑल्टमैन को पद से हटा दिया गया था
ओपनएआई के सीईओ, जिन्हें नवंबर में भूमिका से हटा दिया गया था और बाद में बहाल कर दिया गया था, ने टाइम पत्रिका के साथ एक साक्षात्कार में रोलर-कोस्टर अनुभव को प्रतिबिंबित किया, जिसने बाद में उन्हें वर्ष का सीईओ नामित किया. ऑल्टमैन ने एलन मस्क सहित कई तकनीकी अरबपतियों के साथ 2015 में एक गैर-लाभकारी संगठन के रूप में ओपनएआई की सह-स्थापना की और सीईओ के रूप में, उन्होंने कंपनी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्टार्टअप में से एक बनने में मार्गदर्शन किया है.’ इस बीच, एप्पल के आईफोन डिजाइन के उपाध्यक्ष टैंग टैन कथित तौर पर दिग्गज डिजाइनर जॉनी इवे और ऑल्टमैन के साथ जुड़ने और एक नए एआई हार्डवेयर प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए कंपनी छोड़ रहे हैं.

Tags: Artificial Intelligence, Business news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *