जानें कैसे मैनेजर-कर्मचारियों की सजगता ने फेल किया बैंक डकैती का प्लान, डकैत जान छुड़ाके के भागे

राजाराम मंडल, मधुबनी. पिछले कुछ समय से मधुबनी जिले के बैंकों को अपराधी अपना निशाना बना रहे थे. इस बार भी पूरी तैयारी के साथ आए अपराधी बैंक में घुसे थे, लेकिन मैनेजर और अन्य कर्मचारियों की होशियारी ने न सिर्फ अपराधियों के हौसले को पस्त कर दिया, बल्कि उनके प्लानिंग को भी फेल कर दिया. बैंक कर्मियों ने दिलेरी दिखाते हुए हथियार से लैस पांच ने से दो अपराधियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. घटना भले ही मंगलवार सुबह की है, लेकिन अब इलाके में बैंक मैनेजर समेत कर्मियों की लोग जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.

हथियार से लैस थे पांच अपराधी
दरअसल, मधुबनी जिले के रहिका थाना क्षेत्र के कपालेश्वर स्थान में केनरा बैंक की शाखा है. मंगलवार की सुबह जैसे ही बैंक खुली और स्टॉफ ने काम शुरू किया कि कुछ ही देर के बाद हथियार से लैस पांच अपराधी बैंक में घुस गए. उनमें से एक अपराधी बैंक मैनेजर संतोष यादव के केबिन में घुस गया और उनपर पिस्टल तान दी. आमतौर पर अचानक से ऐसा होने पर किसी की भी घिग्घी बंध जाएगी. लेकिन मैनेजर और दूसरे स्टॉफ ने दिलेरी दिखाते हथियारों से लैस पांच बदमाशों में से दो को दबोच लिया. पलड़ा कमजोर होता देख तीन अपराधी फरार हो गए.

गोली लगने से घायल कर्मचारी का चल रहा इलाज
बताया गया कि अपराधी ने जब बैंक मैनेजर के ऊपर पिस्टल तानी तो उन्होंने घबराने के बजाए अपराधी की पिस्टल पकड़ ली. इस क्रम में दोनों के बीच हाथापाई होने लगी. तभी मौका देखकर बैंक के चपरासी सिंटू महतो ने पीछे से एक बदमाश को पकड़ लिया. हालांकि इसके बाद दूसरे बदमाश ने सिंटू महतो के पेट में गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर, बताया जा रहा है अपराधियों की निशानदेही पर बेनीपट्टी के एक गेस्ट हाउस में पुलिस ने छापेमारी कर उसे सील कर दिया. गेस्ट हाउस संचालक पर गंभीर आरोप हैं. अपराधी भी यहीं पर ठहरे हुए थे.

Tags: Bihar News, Crime News, Local18, Madhubani news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *