‘जादुई और एक ऐतिहासिक क्षण’…अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह पर रामायण की ‘सीता’ दीपिका चिखलिया ने बयां की खुशी

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा का अवसर इस समय भारत में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग एक भव्य मंदिर में भगवान राम का उनके जन्म स्थान पर वापस स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और मंदिर के अभिषेक के दिन को दिवाली दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। रामानंद सागर की रामायण में सीता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया भी अयोध्या में राम मंदिर के ऐतिहासिक अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं और उन्होंने कहा, ”इस साल दिवाली का त्योहार जल्दी आ रहा है।” अभिनेत्री ने पुष्टि की कि उन्हें भव्य समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है और उनके साथ अरुण गोविल के भी आने की संभावना है, जिन्होंने दूरदर्शन पर 78 एपिसोड तक चलने वाले क्लासिक टेलीविजन शो में भगवान राम की भूमिका निभाई थी।

 

 

चिखलिया ने एक साक्षात्कार में कहा, ”हां, हमें 22 जनवरी को अयोध्या में आमंत्रित किया गया है। यह कुछ जादुई और ऐतिहासिक क्षण होगा।” उन्होंने आगे कहा मैंने हमेशा कहा है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं रामायण में सीता जी का किरदार निभा सकी। रामायण जैसी जादुई चीज़ का हिस्सा बनना एक बहुत ही दिव्य अनुभव रहा है। मैंने अपनी पूरी यात्रा का आनंद लिया। मैं उन कुछ अभिनेताओं में से एक था जिन्होंने सीता का किरदार निभाया लेकिन मैं आज तक सीता जी ही बनी हुई हूं। इसलिए मुझे लगता है कि हम सभी बहुत भाग्यशाली हैं।

राम मंदिर के बारे में

यह मंदिर 70 एकड़ में फैला हुआ है और 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “प्राण प्रतिष्ठा”, या राम लला की मूर्ति का अभिषेक समारोह करने के बाद जनता के लिए खोल दिया जाएगा। चिखलिया ने कहा, “मैं सभी को बताना चाहता हूं कि 22 जनवरी, 2024 दिवाली की नई तारीख है। जिस तरह से अयोध्या में दिवाली मनाई जाएगी, उसी तरह सभी को भगवान राम का स्वागत करना चाहिए और अपने घरों में दिवाली मनानी चाहिए।”

राम मंदिर के अभिषेक के लिए मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया गया

चिखलिया और गोविल के अलावा, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, रजनीकांत, संजय लीला भंसाली, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, सनी देओल, प्रभास, यश और सहित कई फिल्मी हस्तियां शामिल हैं। समारोह के लिए ऋषभ शेट्टी को भी आमंत्रित किया गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *