जवानी लौट आएगी, मिट जाएंगी झुर्रियां, 65 की उम्र में 35 का जवां मर्द बना देगा

home / photo gallery / jharkhand /

जवानी लौट आएगी, मिट जाएंगी झुर्रियां, 65 की उम्र में 35 का जवां मर्द बना देगा ये पत्ता

शिखा श्रेया/रांची: चेहरे पर कील मुंहासे व दाग धब्बे हो जाए, तो चेहरे की पूरी खूबसूरती ही बेकार हो जाती है. इसे मिटाने के लिए ना जाने लोग कितने तरह के क्रीम पाउडर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पत्ते के पानी के बारे में बताएंगे, जिसको दो बार ही चेहरे पर लगाने के बाद आपको फर्क साफ नजर आएंगे.

  • Local18

01

झारखंड की राजधानी रांची की जाने मानी ब्यूटी एक्सपर्ट शुष्मा बताती हैं कि नीम का पत्ता इन संक्रामण रोग में काफी असरदार है. इसका इस्तेमाल घरों में ही नहीं बल्कि दवा बनाने वाली कंपनियां कई तरह के दवा और फेस वॉश बनाने के लिए करती है. क्योंकि नीम के पत्ते में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन को बेदाग और खूबसूरत बना सकते हैं.

02

नीम का पत्ता नहीं बल्कि उसके पत्ते का पानी भी हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद असरदार होता है. इसके पत्ते में कई तरह के आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं.

03

नीम के पानी को सिर्फ दो बार इस्तेमाल करने के बाद ही आपको अपने चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा. आपका चेहरा पहले के मुकाबला ज्यादा ग्लों करेगा और आपके चेहरे से कील, मुंहासे और दाग धब्बे को धीरे-धीरे ठीक कर देगा. ऐसा दो महीने लगातार करने से चेहरे पूरी तरह साफ हो जाएगा.

04

सिर्फ ऐसा दो बार करने से ही आपको अपने चेहरे पर फर्क साफ नजर आएगा.अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे व कील मुंहासे है तो वह धीरे-धीरे ठीक होने लगेगा.ऐसा आप अगर दो महीने लगातार करते है तो मानिए चेहरे से सारे दाग धब्बे गायब हो जाएंगे और चेहरा निखरा हुआ नजर आएगा.

05

सुषमा बताती है आप चाहे तो नीम के पानी को 1 साल तक स्टोर करके रख सकते हैं.आपको बार-बार नीम का पत्ता तोड़कर लाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.साथ ही भविष्य में भी चेहरे पर पिंपल्स या फिर मुहासे निकालने की संभावना भी काफी कम हो जाएगी. अच्छी बात यह है कि इसे हर कोई इस्तेमाल कर सकता है बच्चे से लेकर बूढ़े तक.इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *