जयनगर से चलेगी भारत गौरव ट्रेन, इन धार्मिक स्थलों के होंगे दर्शन, जानें किराया

राजाराम मंडल, मधुबनी.इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यालय पटना की ओर से भारत गौरव ट्रेन चलाई जा रही है. भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगभग 33 फीसद डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. यह पर्यटक ट्रेन 05 जनवरी 2024 को जयनगर से खुलेगी. जो पूर्व मध्य रेलवे के मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, सहरसा, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जोगबनी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बारसोई, अलूबारी रोड, ठाकुरगंज, सिलीगुड़ी स्टेशन पर तीर्थ यात्रियों को ट्रेन में सवार होने के लिए रुकेगी.

रेलवे की भारत गौरव ट्रेन यात्रा के माध्यम से बड़ी संख्या में लोग तीर्थ स्थलों की यात्रा कर लेते हैं. इससे उन्हें उन स्थलों की ऐतिहासिक और पौराणिक मान्यताओं की जानकारी भी आसानी से मिल जाती है.

एक सप्ताह की होगी यात्रा
दरअसल, आईआरसीटीसी लिमिटेड ने ‘मां कामाख्या सह परशुराम कुंड दर्शन’ ट्रेन जयनगर से चलाने का प्रस्ताव दिया है. इसके तहत भारत गौरव ट्रेन तिनसुकिया के परशुराम कुंड, गोल्डन पैगोडा, भीमशंकर धाम ज्योतिर्लिंग और गुवाहाटी के मां कामाख्या स्थल को कवर करेगी. ये सभी स्थान तीर्थयात्रियों पर एक शक्तिशाली आध्यात्मिक और भावनात्मक प्रभाव छोड़ते हैं. वहीं, इस यात्रा का नाम मां कामाख्या सह परशुराम कुंड दर्शन रखा गया है, जो 7 रात और 8 दिन का होगा.

दिव्या संग शादी के बंधन में बंधे टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मुकेश, देखें तस्वीरें

ट्रेन में है कुल 756 सीटें
बात यात्रा की तारीख की जाए तो 05 से 12 जनवरी तक की यह यात्रा है. यात्रा का मेन पार्ट तिनसुकिया (परशुराम कुंड, स्वर्ण शिवालय), गुवाहाटी (भीमशंकर ज्योतिर्लिंग धाम, मां कामाख्या मंदिर) होगा. इस ट्रेन की बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, सहरसा, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जोगबनी, अररिया, पुर्णिया, कटिहार, बारसोई, अलूबारी रोड, ठाकुरगंज और सिलीगुड़ी स्टेशन है. इस ट्रेन में कुल 756 (SL 546, 3AC 210) सीटें होंगी.

पेट की गैस और कब्ज का दुश्मन है ये फल, मिनटों में दिला देगा आराम

यह है टिकट का रेट
Economy Class:- Rs. 11080.00
Standard Class:- Rs. 18360.00
Comfort Class:- Rs. 19940.00
(जीएसटी सहित प्रति व्यक्ति मूल्य भारतीय रुपए में)

Tags: Bihar News, Indian Railways, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *