जम्मू कश्मीर में सीट बंटवारे पर फारूक अब्दुल्ला ये क्या बोल गए, ‘इंडिया’ गठबंधन और चुनाव पर दिया बड़ा बयान

जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जम्मू कश्मीर में सीट बंटवारे पर ‘इंडिया’ गठबंधन के फैसले का पालन करेगी. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने सवाल किया कि सरकार स्थानीय निकाय चुनाव क्यों नहीं करा रही है जब वह दावा कर रही है कि केंद्रशासित प्रदेश में शांति बहाल हो गई है.

अब्दुल्ला ने यहां एक पुस्तक विमोचन समारोह से इतर एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘हम ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं और इसके फैसले का पालन करेंगे.’ उनसे केंद्रशासित प्रदेश में सीट बंटवारे के बारे में पूछा गया था. नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) जम्मू कश्मीर के उन क्षेत्रीय दलों में से हैं जो विपक्षी गुट का हिस्सा हैं.

1000 KM की मारक क्षमता, हवा में बदल लेता है टारगेट, बड़ा खतरनाक है ये क्रूज मिसाइल, डर से थर्राया अमेरिका

अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उनका संदेश चुनाव के लिए तैयार रहने का है. उन्होंने कहा, “हम इस साल पंचायत, डीडीसी (जिला विकास परिषद) और यहां तक ​​कि नगर निकाय चुनावों के लिए तैयार थे. नोटिस जारी किया गया था लेकिन पांच दिन के भीतर वापस ले लिया गया. कोई नहीं जानता कि क्या हुआ और चुनाव में जानबूझकर देरी की गई.”

जम्मू कश्मीर में सीट बंटवारे पर फारूक अब्दुल्ला ये क्या बोल गए, 'इंडिया' गठबंधन और चुनाव पर दिया बड़ा बयान

अब्दुल्ला ने कहा, “वे सामान्य स्थिति का दावा कर रहे हैं लेकिन चुनाव नहीं करा सके. अगर करगिल में चुनाव हो सकता है तो जम्मू कश्मीर में क्यों नहीं कराया गया.” उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ऐसे उद्योग स्थापित करने का समर्थन करती है जिससे लोगों को फायदा हो, नौकरियां पैदा हों और जो पर्यावरण के अनुकूल हों.

अब्दुल्ला ने कहा, “हम ऐसे उद्योग नहीं चाहते जो प्रदूषण फैलाएं…हम प्रगति चाहते हैं और यह भी चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर आगे बढ़े. हमारे बच्चे बेरोजगार हैं.”

Tags: Jammu Kashmir Election, Jammu kashmir latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *