जब वी मेट के लिए करीना-शाहिद नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन दो एक्टर्स को ऑफर हुआ था ‘गीत’ और ‘आदित्य’ का रोल

शाहिद कपूर और करीना कपूर की ऑल टाइम फेवरेट मूवी ‘जब वी मेट’ 14 फरवरी यानी आज एक बार फिर थियेटर्स में आ रही है. 2007 में रिलीज इस फिल्म का डायरेक्शन इम्तियाज अली ने किया है. इस फिल्म में आदित्य कश्यप और गीत की लव स्टोरी हर किसी को पसंद आई थी. अब इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर भी देख सकते हैं. अगर आप बड़े पर्दे पर फिल्म को दोबारा से देखना चाहते हैं तो वैलेंटाइन डे पर देख सकते हैं. आइए जानते हैं इस फिल्म के बारें में दिलचस्प बातें.

1. शाहिद के कहने पर करीना ने निभाया गीत का रोल

‘जब वी मेट’ के इम्तियाज अली की दूसरी पसंद करीना कपूर थीं. उन्हें ही गीत का रोल ऑफर किया गया था, लेकिन करीना कुछ कंफ्यूज सी थीं, जिसके बाद शाहिद कपूर ने उन्हें बताया कि यह अच्छी फिल्म है और डायरेक्टर को भी यहीं था की करीना इसके लिए फिट हैं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने हां किया.

2. बॉबी देओल और प्रीति जिंटा को किया गया था साइन

फिल्म ‘जब वी मेट’ के लिए शाहिद कपूर और करीना कपूर से पहले बॉबी देओल को फिल्म के लिए साइन और प्रीति जिंटा से कॉन्टैक्ट किया गया था. दोनों राजी भी हो गए थे. प्रीति को शूटिंग से पहले 6 महीने की जरुरत थी. बताया जाता है कि मेकर्स ने अमीषा पटेल को भी इस मूवी में लेने का प्लान बनाया था.

3. शाहिद-करीना कर रहे थे डेट

इस फिल्म के दौरान शाहिद कपूर और करीना कपूर रियल लाइफ में एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. हालांकि, बाद में उनका ब्रेकअप हो गया. बॉक्स ऑफिस पर 100 दिन पूरे होने के बाद साल 2008 में दिल्ली में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी वैलेंटाइन डे के ही खास मौके पर रखी गई थी.

4. पहले फिल्म का नाम कुछ और रखा गया था

‘जब वी मेट’ से पहले इस फिल्म का नाम ‘पंजाब मेल’ और ‘इश्क वाया भटिंडा’ रखने का प्लान था लेकिन बाद में जब वी मेट रखा गया. इस फिल्म को बनाने में 15 करोड़ रुपए खर्च हुए थे और फिल्म की कमाई करीब 50 लाख रुपए थी.

5. ट्रेन में चिपकाए गए थे पोस्टर

इस फिल्म के प्रमोशन के लिए मेकर्स ने मुंबई की सेंट्रल और वेस्ट लाइन्स की दो लोकल ट्रेनों में ढेर सारे पोस्टर्स चिपका दिए थे. इसके बाद शाहिद कपूर ने सभी पैसेंजर्स को अपनी इस फिल्म के बारें में जानकारी दी थी.

7. गाना रहा सुपरहिट, मिला नेशनल अवॉर्ड

‘जब वी मेट’ फिल्म का गाना ‘ये इश्क हाय…’ सुपर-डुपर हिट हुआ था. इस गाने को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. इस गाने को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया गया था. बैकग्राउंड में जो भी डांसर्स दिखाई दे रहे थे, वो सभी वहीं के लोकल थे. 

8. कहां शूट हुई थी ‘जब वी मेट’

‘जब वी मेट’ एमी एडम्स स्टारर 2010 की हॉलीवुड फिल्म ‘लीप ईयर’ से काफी इंस्पायर्ड बताई गई. इसकी पूरी शूटिंग शिमला के मॉल रोड और रोहतांग के पास हुई थी. फिल्म में शाहिद-करीना की जोड़ी खूब पसंद की गई थी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *