‘जब कोलकाता के ऊपर प्लेन था तब…’, प्यार के लिए PAK से आई लड़की ने क्या देखा

कोलकाता. पाकिस्‍तान की जावेरिया खानम अपने प्रेमी समीर खान से शादी करने के लिए 45 दिनों का वीजा लेकर भारत आई और मंगलवार को वाघा-अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंची थीं जहां समीर ने उनका जोरदार स्‍वागत किया. फूलों की बौछार और ढोल- नगाड़ों के साथ पहुंचे समीर ने बताया कि इसके बाद वे अमृतसर से कोलकाता की फ्लाइट लेंगे. दरअसल यह प्रेम कहानी किसी बॉलीवुड फिल्‍मी स्‍टोरी से कम नहीं है.

पाकिस्तान के कराची की रहने वाली जावेरिया खानम ने मीडिया को बताया कि उन्होंने भारत आने के लिए लगातार प्रयास किए. लेकिन अधिकारियों ने उनके दो वीज़ा आवेदन खारिज कर दिए. कोविड महामारी के कारण भारत तक आने में उन्‍हें पांच साल लग गए. जावेरिया ने कहा, “मुझे 45 दिनों का वीजा दिया गया है. मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. जब से मैं यहां आई हूं मुझे पहले से ही बहुत प्यार मिल रहा है. जनवरी के पहले हफ्ते में हमारी शादी होगी. मैं विश्वास नहीं हो रहा कि मुझे पांच साल बाद वीजा मिल गया. यह एक सुखद अंत और एक सुखद शुरुआत है. हमारे घर में हर कोई बहुत खुश है.”

javeria khanam

जावेरिया खानम ने कहा कि हम जनवरी में शादी करने जा रहे हैं. (फोटो-News18)

मैंने अपनी मां के फोन पर उसकी तस्वीर देखी थी…
पाकिस्तानी लड़की से अपनी शादी के बारे में कोलकाता के समीर खान ने कहा, ”मैं पढ़ाई के लिए जर्मनी में था. फिर मैं 2018 में घर वापस आ गया. हम एक-दूसरे को 2018 से जानते हैं. मैंने अपनी मां के फोन पर उसकी तस्वीर देखी थी और मैंने अपनी मां से कहा कि मैं उससे शादी करूंगा. इसलिए छह साल तक एक-दूसरे को जानने के बाद हम शादी कर रहे हैं.”

वीजा के लिए भारत सरकार को धन्‍यवाद
एक होम्योपैथी डॉक्टर की बेटी जावेरिया खानम ने कहा, ‘चूंकि यह शादी है इसलिए दोनों परिवार के लोग इस अवसर पर शामिल होना चाहते हैं. मेरे घर पर मेरे पिता, मां और हम चार भाई-बहन हैं. मेरे रिश्ते के दौरान वे हमेशा सोचते थे कि मैं उनसे कैसे मिलूंगी.’ चूंकि भारत और पाकिस्तान के बीच वीज़ा प्राप्त करने की प्रक्रिया कानूनी रूप से बहुत कठिन है, इसलिए दो बार अस्वीकृति के बाद अंततः मुझे 45 दिनों के लिए वीज़ा मिल गया. उन्होंने कहा, ‘वीजा के लिए मैं भारत सरकार को धन्यवाद देती हूं.’

भारत सरकार ने हमारी बहुत मदद की
उन्होंने कहा, ‘मैं अमृतसर से कोलकाता फ्लाइट से आई. जब फ्लाइट लैंडिंग कर रही थी तो यहां खूबसूरत थी. यहां हरियाली है. मुझे यहां घूमने का मौका नहीं मिला लेकिन मैं चाहती हूं कि सब कुछ देखूं.’ जावेरिया और समीर ने संयुक्त रूप से कहा, ‘दोनों देशों के लोग बहुत अच्छे और मददगार हैं. जब हमें वीजा की जरूरत पड़ी तो भारत सरकार ने हमारी बहुत मदद की.

'जब कोलकाता के ऊपर प्लेन था तब...', प्यार के लिए पाकिस्तान से आई लड़की ने भारत में क्या देखा

पाकिस्तान के लोग भी भारत जैसी खूबसूरत धरती पर जाना चाहते हैं
वहीं, पाकिस्तान के लोग भी भारत जैसी खूबसूरत धरती पर जाना चाहते हैं. अच्छी जरूरतों के लिए मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. जिस तरह से हमें मदद मिली. लेकिन जो लोग अवैध तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, उनके कारण ही ईमानदार लोगों को परेशानी उठानी पड़ती हैं. समीर ने कहा, “6 साल तक संघर्ष करने के बाद आखिरकार वह मेरे पास बैठी है, हम जनवरी में शादी करने जा रहे हैं. उसके बाद हम कानूनी प्रक्रिया के बाद उसका वीजा बढ़ाना चाहते हैं.”

Tags: Kolkata, Kolkata News, Love Story, Pakistan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *