जब आत्महत्या करना चाहते थे राजेश खन्ना, 14 महीनों के लिए अपने आप को कर लिया था कैद, ये थी वजह

जब आत्महत्या करना चाहते थे राजेश खन्ना, 14 महीनों के लिए अपने आप को कर लिया था कैद, ये थी वजह

डिंपल से अलग होने के बाद टूट गए थे राजेश खन्ना

नई दिल्ली :

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं. उनकी दीवानगी और फैन फॉलोइंग ऐसी थी, जिसकी आज भी मिसाल दी जाती है. उनके स्टारडम को लेकर एक कहावत कही जाती ‘ऊपर आका, नीचे काका’. 1970 के दशक में उनके घर में फीमेल फैंस के इतने सारे लेटर आते थे कि उन्हें पढ़ने के लिए उन्होंने एक आदमी रखा था. कुछ खत तो खून से भी लिखे होते थे. शोहरत की ऐसी बुलंदी देखने वाले राजेश खन्ना कभी इतने अकेले हो गए कि वो आत्महत्या करना चाहते थे.

यह भी पढ़ें

डिंपल के जाने के बाद टूट गए थे राजेश खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने लव मैरिज की थी, लेकिन शादी के एक दशक बाद दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को दोनों के रिश्ते में आई दरार की वजह थी राजेश खन्ना की ये जिद कि डिंपल शादी के बाद फिल्मों में काम न करें. इस बात को लेकर दोनों में अनबन शुरू हो गई और फिर दोनों अलग रहने लगे. एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने बताया था कि डिंपल से अलग होने के बाद वो एकदम अकेले पड़ गए थे. उन्होंने करीब 14 महीनों के लिए खुद को कैद कर लिया था. वह नई फिल्में भी साइन नहीं कर रहे थे. उनका दूसरों पर से ही नहीं खुद पर से भी भरोसा खत्म हो गया था. ये समय ऐसा था, जब वह हमेशा परेशान रहते थे और आत्महत्या करने की सोचने लगे थे.

आखिरी समय में हुए अकेले

राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में अपने फिल्मी करियर को याद करते हुए कहा था कि एक दौर था जब उनके बंगले के बाहर फैंस का हुजूम लगा रहता था. उनका घर गुलदस्तों से भरा हुआ रहता था. लेकिन फिर ऐसा भी वक्त आया जब उनके पास एक फूल तक नहीं आता था. वह उस वक्त को लेकर भावुक हो गए थे. लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड लेने के लिए जब वह अकेले ही पहुंचे तब लोग हैरान रह गए थे. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *