जन विश्वास यात्रा: तेजस्वी यादव को किसने पहनाया चांदी का मुकुट, तेज प्रताप यादव ने लोगों को कहां बुलाया?

गया. जन विश्वास यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव गया के गांधी मैदान में एक साथ दिखे. यहां राजद के हजारों कार्यकर्ता एवं भारी संख्या में गया शहर के लोग शामिल हुए. तेजस्वी यादव के साथ उनके बड़े भाई तेज प्रताप भी मंच पर मौजूद थे और साथ में एक ऐसे नेता भी थे जिन्होंने तेजस्वी यादव को चांदी की मुकुट पहना दी. इस दौरान लालू यादव पर लिखा हुआ गाना मैदान में गूंजता रहा और समर्थक नारे लगाते रहे.

बता दें कि बेलागंज विधायक सह पूर्व मंत्री डॉक्टर सुरेंद्र प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव को चांदी का मुकुट पहना कर स्वागत किया. वहीं बड़ा माला पहनाकर उनका भव्य तरीके से स्वागत किया गया. बता दें कि गया के बेलागंज विधानसभा से राजद के सुरेंद्र यादव पिछली महागठबंधन सरकार में मंत्री थे. वे लगातार आठवीं बार विधायक हैं. तीन दशकों से वे राजनीति में हैं और लालू यादव और तेजस्वी यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि गया के गांधी मैदान में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए, जहां तेजस्वी यादव को देखते ही लोग काफी उत्साहित होते हुए जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो भरोसा और प्यार आरजेडी पर जताया था इसके लिए वह आभारी हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम आपका विश्वास लेने आए हैं. आज से यह लड़ाई छिड़ गई है और हम आपकी लड़ाई लड़ने आए हैं. तेजस्वी यादव आपके लिए मर-मिटने को तैयार रहेगा. नया बिहार बनाना है. रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा, कारखाना आदि बेहतर हो इसमें हम लगे है.

तेजस्वी ने आगे कहा, हमें 10 से 12 सीट बेईमानी कर हरा दिया गया. आप लोगों ने 115 की ताकत दी थी. मांझी, बीजेपी और कुशवाहा एक थे और एक साथ 30 हेलीकॉप्टर चुनाव में उड़ता था, लेकिन आरजेडी का एक हेलीकॉप्टर ही उड़ता था. नीतीश कुमार के मन में खोट था. नौकरी, जातीय आधारित गणना का क्रेडिट तेजस्वी ले लेगा यह डर था, लेकिन एक बात साफ है कि जब हमने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था तो क्रेडिट भी हम ही लेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा, उप मुख्यमंत्री रहते लाखों नौकरी देने का काम किया, लेकिन एक मौका मिला तो हरेक नौजवान के भविष्य को सुनहरा करेंगे. गया गांधी मैदान की सभा में मंच पर तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने बिहार की जनता को निमंत्रण देते हुए कहा कि- जितने नौजवान हैं सभी लोग तीन मार्च को महारैला में आइए. इसी से दिल्ली का रास्ता क्लियर होगा.

Tags: Bihar News, Gaya news, Gaya news today, RJD leader Tejaswi Yadav

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *