जन्माष्टमी को लेकर श्री राधा कृष्ण मंदिर में बैठक संपन्न: कन्हैया जी की आकर्षक पोशाक व मंदिर की साज सज्जा हेतु वृंदावन से आई सजावटी सामग्री

औरैया29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जन्माष्टमी को लेकर श्री राधा कृष्ण मंदिर में बैठक संपन्न। - Dainik Bhaskar

जन्माष्टमी को लेकर श्री राधा कृष्ण मंदिर में बैठक संपन्न।

औरैया के एक विचित्र पहल सेवा समिति की बैठक श्री राधा कृष्ण मंदिर लुहियापुर में संपन्न हुई। बैठक में प्रमुख रूप से श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अंतर्गत कन्हैया जी के जन्मोत्सव व उसके उपरांत छठी महोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा पर सर्वसम्मति से विचार विमर्श किया गया। बैठक में श्री राधा कृष्ण मंदिर समिति लुहियापुर के अध्यक्ष आनन्द नाथ गुप्ता ने बताया कि औरैया शहर से लगभग 6 किलोमीटर की दूरी पर पूर्व दिशा में स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर, लुहियापुर में गत् वर्षो की भांति इस वर्ष भी 7 सितंबर की मध्य रात्रि को कन्हैया जी का जन्मोत्सव व 10 सितंबर रविवार को कन्हैया जी की छठी महोत्सव का आयोजन धूमधाम से मनाया जाएगा।

धार्मिक आयोजन में सपरिवार सम्मिलित होने की अपील

वृंदावन से मंगाई हुई कन्हैया जी व राधा रानी की आकर्षक पोशाक, विभिन्न प्रकार के मोतियों व कौड़ियों से जड़ी हुई माला, ज्वेलरी, बांसुरी, वैजयंती माला व मूर्तियों की सजावटी सामग्री द्वारा मनोहरी मूर्तियों का श्रृंगार किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतर्गत महिला शाखा तुलसी “सखी ग्रुप” की सदस्यों द्वारा भजन-संकीर्तन व बरसाने के कलाकारों द्वारा नृत्य व विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति की जाएग। उसके उपरांत प्रसाद भंडारे का आयोजन किया जाएगा। सर्वसम्मति से कार्यक्रम का संयोजक मनीष पुरवार (हीरु) व एकता गुप्ता को बनाया गया है। बैठक के उपरांत श्री राधा कृष्ण मंदिर के संस्थापक अध्यक्ष सेवानिवृत शिक्षक कैलाश नाथ गुप्ता द्वारा मंदिर परिसर में सदैव अपनी खुशबू से वातावरण को महकाने वाले मधु कामिनी के पौधे का पौधारोपण किया। उन्होंने बिहारी जी के भक्तों, जागरूक नागरिकों, माताओं व बहनों से उपरोक्त धार्मिक आयोजन में सपरिवार सम्मिलित होने की अपील की हैं।

बैठक में प्रमुख रूप से मंदिर के पुजारी सत्य नारायण दीक्षित, मनीष पुरवार (हीरु), मंत्री आशीष पोरवाल, कोषाध्यक्ष अरुण गुप्ता, विमल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, हिमांशु दुबे, संजय अग्रवाल, डेविड, अर्पित गुप्ता, संस्कार अग्रवाल व सतीश पोरवाल आदि सदस्य मौजूद रहे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *