जन्माष्टमी को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक,राधा-रानी की पोशाक की हो रही है डिमांड

अनंत कुमार/गुमला. कृष्ण जन्माष्ट्मी पूरे देश  में बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती हैं. पर्व को लेकर गुमला के बाजारों में भी चमक बढ़ गई है.लोग लड्डू गोपाल , कान्हा,राधा रानी की पोशाक, झूला,बांसुरी, मुकुट इत्यादि के खरीदारी करने में लग गए हैं. यदि आप भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अपने बच्चों व बच्चियों को लड्डू गोपाल ,राधा कृष्ण जैसा सजाना चाहते हैं तो जिला मुख्यालय के मैन रोड स्थित केसरी भंडार कटहल गोला में मथुरा, वृंदावन, दिल्ली इत्यादि जगहों से इनके पोशाक एवं उनसे संबंधित सभी सामग्रियां विभिन्न रेंज व विभिन्न वेरायटी में उचित मूल्य पर उपलब्ध है.

संचालक हिमांशु केशरी ने बताया कि लगभग 12 वर्षों से विशेष रूप से तैयार किया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर मथुरा,वृंदावन ,दिल्ली इत्यादि जगहों से पर्व को सामान मंगाता हूं.जो वहां के कारीगरों द्वारा विशेष रूप से तैयार की जाती है.हमारे यहां लड्डू गोपाल का पोषक ₹10 से लेकर ₹300 तक,फैंसी कान्हा का ड्रेस सेट ₹100 से लेकर ₹1000 तक, राधा रानी का सेट डेढ़ सौ रुपया से लेकर ₹800 तक,झूला ₹60 से लेकर ₹1500 तक, मोर मुकुट ₹30 से लेकर 240 रुपए तक,मोर पंखा ₹50 से 140 रुपए तक, गाय बछड़ा ₹60 से लेकर ₹500 तक,राधा कृष्ण की मूर्ति 100 रुपए से लेकर 300 रुपए तक,मोर पंख 10 रूपया पीस,इसके अलावा भगवान की रजाई,कंबल, पोशाक, पलंग, खिलौना, जूती, सोफा, खटिया,शस्त्र, (शंख चक्र गद्दा त्रिशूल कमल फुल आदि) मच्छरदानी, आसन, चश्मा कमरबंध, सहित पूजन सामग्री एवं फलाहारी सामग्री सिंघाड़ा गोटा सिंघाड़ा का आटा, तीखुर, साबुदाना, पोस्ता, हरा धनिया, इत्यादि भी शुद्धता की पूर्ण गारंटी के साथ उचित दर पर उपलब्ध है.

कृष्ण की मूर्ति 100 रुपए से लेकर 300 रुपए तक
वहीं दुकान पर आई नेहा ने बताया कि तीन-चार साल से जन्माष्टमी पर्व में घर के बच्चों को सजाते आ रही हूं.इसलिए आज कान्हा का ड्रेस, मुकुट, बांसुरी इत्यादि खरीदने आई हूं ताकि यह स्कूल में भी काम आ सके और पर्व के दिन भी बच्चों को अच्छी तरह से सजा सकूं. केशरी भंडार में पर्व से संबंधित सामग्रियाँ विभिन्न रेंज व वेराइटी में उचित दर पर मिलती है.इसलिए यहां लेने आई हूं.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *