जदयू सांसद ने INDIA गठबंधन की बैठक को बताया चाय और समोसा पार्टी

19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में हुई, जहां इस बैठक को बीजेपी ने टी पार्टी बता दिया तो वहीं सीतामढ़ी से जदयू सांसद ने इसे चाय और समोसा पार्टी करार दे दिया.

india alliance

इंडिया गठबंधन की मीटिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • इंडिया गठबंधन की बैठक को बताया चाय और समोसा पार्टी
  • पीएम उम्मीदवार की तौर पर मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित
  • नीतीश कुमार को दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया

Patna:  

19 दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में हुई, जहां इस बैठक को बीजेपी ने टी पार्टी बता दिया तो वहीं सीतामढ़ी से जदयू सांसद ने इसे चाय और समोसा पार्टी करार दे दिया. बता दें कि एक बार फिर जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने इस बैठक को लेकर पार्टी लाइन से हटकर अलग बयान दिया है. सुनील कुमार पिंटू ने इंडिया गठबंधन की बैठक को बेनतीजा करार दिया और कहा कि विपक्षी दलों की बैठक का कोई नतीता नहीं निकला. सांसद ने इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक को भी फ्लॉप बता दिया और कहा कि फिर एक बार सीट शेयरिंग को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

इंडिया गठबंधन की बैठक को बताया चाय और समोसा पार्टी

साथ ही सुनील पिंटू ने कहा कि दिल्ली में हुई बैठक पर सबकी नजर थी और साथ ही यह उम्मीद थी कि इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा लेकिन एक बार फिर मीटिंग में टांय-टांय फिस्स साबित हुई. वहीं, पहले मीटिंग में चाय समोसे का भी प्रबंधन था लेकिन अब कांग्रेस ने खुद बता दिया कि उसे फंड की कमी हो गई है. 

पीएम उम्मीदवार की तौर पर मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित

आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक से पहले तक तो जदयू नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बता रहे थे, लेकिन इस बैठक के बाद पीएम कैंडिडेट के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सामने आ रहा है. जिसे लेकर अब भाजपा विपक्ष पर हमलावर हो गई है. वहीं बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने बैठक में खरगे का नाम प्रस्तावित होने पर कहा कि आम जनता में नीतीश कुमार को लेकर काफी ललक थी. वहीं, नीतीश कुमार विकास पुरुष हैं और उनकी छवि काफी अच्छी है. 

नीतीश कुमार को दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया

आपको बता दें कि 19 दिसंबर को हुई इंडिया गठबंधन में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवार ने भी इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम उम्मीदवार के तौर पर मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे रखा और उस पर ही सहमति बनी. वहीं, भाजपा ने नीतीश का नाम पीएम उम्मीदवार के तौर पर प्रस्ताविन नहीं होने पर कहा कि नीतीश कुमार को दूध की मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया गया है. इस पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि बैठक में यह सबने माना है कि अगले तीन हफ्तों के अंदर सीट के बंटवारे और जनसंपर्क पर बात हो जाए. साथ ही मनोज झा ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी मुद्दाविहीन राजनीति कर रहे हैं और हम उन्हें मुद्दों से घेरेंगे. पीएम मोदी के पास कोई मुद्दा नहीं है. मंदिर-मस्जिद के नाम पर देश का चुनाव नहीं होना चाहिए, चुनाव के लिए सबसे बड़ी चीज ईवीएम है.




First Published : 20 Dec 2023, 03:23:05 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *