जंगल से निकल जामुन खाने धमतरी आया भालू, दहशत में आए लोग घरों में दुबके

धमतरी. शहर में भालू आया…, आप सब ने कहानी में सुना होगा, लेकिन गुरुवार की सुबह धमतरी में सचमुच ही यह बात सबके सामने आ गई. सुबह-सुबह पुराना मोटर स्टैंड वार्ड के गुरुद्वारा के पीछे सड़क पर एक भालू लोगों को गश्त करता दिखा. अहले सुबह जंगल से रिहायशी इलाके में आए इस भालू को देखकर लोग हैरान थे. मॉर्निंग वॉक करने निकले लोग या अपने-अपने काम से बाहर आए लोगों के बीच भालू की वजह से अफरा-तफरी मच गई. जिसने भी भालू को देखा, वह सुरक्षित स्थान ढूंढने लगा. कुछ लोग तो डर के मारे घरों में कैद हो गए. धमतरी की सड़कों पर भालू की चहलकदमी की सूचना फौरन वन विभाग और प्रशासन को दी गई. वन विभाग के कर्मचारी भी तुरंत मौके पर पहुंचे और गुरुद्वारा क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी.

जंगल से शहर कैसे आया भालू

  • वन विभाग की टीम ने बताया कि यह भालू पिछले कुछ दिनों से रुद्री, गंगरेल, कोटाभरी और मरादेव इलाके में घूम रहा था.
  • गुरुवार को यह भालू धमतरी के पुराना मोटर स्टैंड वार्ड में पहुंच गया. जिसे सुबह-सुबह वहां रहने वाले लोगों ने देखा.
  • लोगों ने तुरंत वन विभाग और पुलिस को सूचना दी, सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम साजो समान के साथ मौके पर पहुंच गई.
  • शहर में भालू की चहलकदमी की सूचना पर पुलिस भी मय दल-बल के पहुंची. पुलिस और वन विभाग की टीम ने लोगों को सतर्क रहने और घरों में रहने की अपील की.

जामुन खाकर तफरीह करने निकला भालू
पुराना मोटर स्टैंड वार्ड निवासी शौकत अली ने बताया कि सुबह लगभग 6:15 बजे के आसपास भालू नाहर गली की तरफ से वार्ड में घुसा. इसके बाद वह पास के ही जामुन के पेड़ पर चढ़ गया. जी भरकर जामुन खाने के बाद भालू कहीं और चला गया. भालू को चहलकदमी करते देखकर इलाके के लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग की टीम ने आने के बाद बच्चों को घरों में रहने की ताकीद की, साथ ही बड़ों से सतर्क रहने को कहा.

घनी आबादी वाले इलाके में भालू के घुस आने की बाबत एसडीओ मनोज विश्वकर्मा ने बताया कि वन विभाग और प्रशासन की टीम सक्रिय है. विभाग के कई कर्मचारी भालू को वापस जंगल की तरफ भेजने में लगे हैं. वन विभाग की टीम ने भालू को पकड़ने के लिए आसपास जाल बिछाया है और रायपुर से ट्रेंकुलाइजर (जानवरों को बेहोश करने की दवा) मंगवाई गई है.

Tags: Dhamtari, Viral video news, Wildlife Viral Video

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *