छपरा में यहां तीन फ्लेवर में मिलेगी बिरयानी, 6 वर्षों से बरकरार है स्वाद

विशाल कुमार/छपरा: बिहार में फास्टफूड के शौकीनों की कोई कमी नहीं है. यहां हर तरह की लजीज डिश आपको खाने को मिल जाएगी. छपरा में भी कमोवेश यही स्थिति है. यहां भी स्ट्रीट फूड कल्चर में लोग रम गए हैं और लजीज डिश खाने के किए जगह की तलाश में लगे रहते हैं. आज एक ऐसी ही डिश के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो बेहद खास है और हर उम्र के लोग इसे चाव से खाते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं बिरयानी की. यदि आप छपरा में हैं और इस डिश को खाना चाहते हैं तो आपको शहर के कोलकाता बिरयानी हाउस आना होगा. यहां तीन फ्लेवर में बिरयानी परोसी जाती है और खाने वालों की भीड़ भी जुटती है.

छपरा में छह वर्षों से लोगों को खिला रहे हैं बिरयानी
मो. बिलाल ने बताया कि पिछले 6 वर्षों से छपरा के लोगों को तीन फ्लेवर में लजीज बिरयानी खिलाते आ रहे हैं. यहां लोगों को चिकन, मटन के साथ अंडा और आलू मिक्स बिरयानी परोसते हैं. उन्होंने बताया कि बिरयानी बनाने वाले सभी कारीगर बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले हैं.

कोलकाता में भी बिरयानी की दुकान है. वहीं से बिरयानी बनाने की कला सीख कर अब छपरा के लोगों को कोलकाता जैसे स्वाद वाली बिरयानी खिला रहे हैं. बिरयानी खाने आए प्रिंस सिंह ने बताया कि 3 महीने से यहां बिरयानी खाने के लिए आ रहे हैं. यहां का बिरयानी काफी स्वादिष्ट है और यहां का बिरयानी स्वाद के मामले में मशहूर है.

रोजाना 5 हजार से अधिक का होता है सेल
मो. बिलाल ने बताया कि चिकन बिरयानी 120 रुपए में फुल प्लेट जबकि हॉफ प्लेट 100 रुपए में खिलाते है. वहीं अंडा बिरयानी 70 रुपए प्लेट, आलू बिरयानी 60 रुपए प्लेट और मटन बिरयानी 120 रुपए प्लेट में लोगों को खिलाते हैं. बेचा जाता है. रोजाना 5 हजार से अधिक का सेल होता है. इस बिरयानी की दुकान में चार लोगों को रोजगार भी मिला है. सभी बिरयानी बनाने से लेकर मैटीरियल तैयार करने का काम करते हैं. मो. बिलाल ने बताया कि अधिकांश मसाला बाजार से खरीदकर घर पर ही तैयार करते हैं जो बिरयानी के स्वाद को बढ़ा देता है. उन्होंने बताया कि यहां जो भी एक बार बिरयानी का स्वाद लेकर जाता है वह दोबारा जरूर खाने के लिए आता है.

Tags: Bihar News, Chapra news, Food 18, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *