छपरा में भूंजा ही नहीं यह विदेशी फास्ट फूड भी फेमस, तीन वैरायटी में है उपलब्ध

विशाल कुमार/छपरा : वैसे तो छपरा भूंजा के लिए काफी मशहूर है. पर यहां की यह विदेशी डिश भी काफी लोगों की पसंद बनती जा रही है. यह है मोमोज. छपरा में इसके कई स्टॉल है, लेकिन साहेबगंज चौक स्थित इस स्टॉल पर बना मोमो खास है. मां मोमो भंडार का बना मोमोज स्वाद के मामले में काफी मशहूर है. जिस वजह से शहर ही नहीं बल्कि जिले भर से लोग इसका स्वाद चखने के लिए पहुंचते हैं. धनु कुमार बतलाते हैं कि यहां वेज और नॉनवेज दोनों मोमोज मिलता है. शाम के 4 से रात 10 बजे तक यहां आकर इसका स्वाद चख सकते हैं. 14 वर्षों से धनु साहेबगंज चौक पर अपनी दुकान लगाते हैं.

तीन वैरायटी में मिलेगा मोमोज
दुकानदार धनु कुमार बतलाते हैं कि मोमोज तैयार करने के लिए वह घरेलू मसाला का उपयोग करते हैं, ताकि देसी टेस्ट इसमें आए. इसमें पत्ता गोभी, गाजर, प्याज, बीट, बींस डालकर मोमोज का मसाला बनाया जाता है. फिर मोमोज तैयार किया जाता है. धनु कुमार आगे बताते हैं कि मेरे यहां वेज, नॉनवेज के साथ फ्राई मोमोज भी बनाया जाता है. यहां पर मटन, चिकन, वेज के साथ फ्राई मोमोज मिलेगा. इसके साथ चटनी भी दी जाती है.

40 से लेकर 100 रुपया है प्लेट
दुकानदार धनु कुमार बतलाते हैं कि घरेलू मसाले से तैयार मोमोज का स्वाद एक दम टेस्टी लगता है. धनु के द्वारा सदा और फ्राई मोमोज भी बेचा जाता है. अगर आपको स्टीम मोमो खाने की शौक है तो वह भी मिल जाएगा. ऑर्डर करने पर मटन मोमो, चिकन मोमो, भेज मोमो भी बनाते हैं. सादा मोमो हाफ प्लेट ₹40 में, जबकि फुल प्लेट ₹80 में मिलता है. वही फ्राई मोमो आप ₹50 प्लेट, जबकि फूल प्लेट ₹100 में बेचते हैं. प्रतिदिन 2 हजार तक की बिक्री हो जाती है.

Tags: Bihar News, Chapra news, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *