छपरा आने वाले के लिए जरूरी खबर, ये रूट है अभी बंद, इन रास्तों का लें सहारा

विशाल कुमार, छपरा: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-बलिया रेलखंड और छपरा-सीवान रेलखंड पर श्याम चक ढाला के पास हो रहे रेलवे ओवर ब्रीज निर्माण कार्य को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया गया है. यहां से होकर गुजरने वाली सभी छोटी बड़ी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है. यह रोक 10 नवंबर तक के लिए लगाया गया है. इसके अलावा इस रेल खंड पर ट्रेनों के परिचालन में भी बदलाव किया गया है. सुबह 5 बजे से लेकर रात 8 बजेतक दोनों रेल खंड पर ट्रेन के परिचालन को भी रोक दिया गया है. यदि आप छपरा से बनियापुर के तरफ जा रहे है या फिर बनियापुर से छपरा शहर की ओर आ रहें है तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि वैकल्पिक मार्ग का सहारा लेकर परेशानियों से निजात पा सकते हैं

इन वैकल्पिक मार्ग का ले सकते हैं सहारा
दरअसल, छपरा-सीवान रेलखंड और छपरा-बलिया रेलखंड के श्यामचक के पास रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसको लेकर सभी छोटी बड़ी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया है. ऐसे में छपरा से बनियापुर या जलालपुर जाने तथा बनियापुर और जलालपुर की ओर से छपरा आने के लिए दूसरे मार्ग का सहारा लेना पड़ रहा है.

छोटी वाहन व दोपहिया वाहन जगलाल चौधरी कॉलेज मार्ग होते हुए करिंगा गांव के सामने अंडरपास से होकर आवागमन हो रहा है. वहीं दूसरा वैकल्पिक मार्ग फोरलेन होते हुए बाजार समिति के रास्ते आप शहर में प्रवेश कर सकते हैं या उसी रास्ते से आप बनियापुर और जलालपुर जा सकते हैं.

लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति
स्थानीय जोगिंदर राय और अनूप कुमार ने बताया कि यहां डबल ढाला है और हमेशा बंद रहता है. जिसके चलते रोजाना यहां घंटों फंसना पड़ता है.ओवर ब्रिज के निर्माण हो जाने से लोगों को आवाजाही में आसानी होगी. फिलहाल निर्माण के चलते सड़क को बंद किया गया है. बता दें कि इस रेलवे ओवरब्रीज के निर्माण कार्य हो जाने से लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

वर्ल्ड कप ने इस शख्स को कर दिया मालामाल, रातोंरात बना करोड़पति, अकाउंट में आ गए 1 करोड़

पहले यहां लोगों को दो-दो रेलवे ढाला पार करना पड़ता था. छपरा जंक्शन नजदीक रहने के कारण लगातार ट्रेनों का परिचालन होता है. इस कारण आए दिन यहां जाम की समस्या होती थी. पुल के बन जाने से लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Tags: Bihar News, Chhapra News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *