छत के एंटीना से टकराया अनजान वस्तु, भागे-भागे पहुंचे लोग, पुलिस ने देखा कि…

गुरुग्राम. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के गुरुग्राम दौरे के दौरान निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद भी ड्रोन से आवासीय इलके से सामान की ढुलाई की खबर आ रही है. सामान पहुंचाने के दौरान एक ड्रोन छत पर लगे डिश एंटीना से टकरा गया जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. घटना साउथ सिटी-2 के जी ब्लॉक (G-Block) में घटित हुई है. बताया जा रहा समान स्काई एयर द्वारा ड्रोन से डिलीवर किया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि स्काई एयर द्वारा ड्रोन का उपयोग किया जा रहा था. पुलिस ने बताया ड्रोन का इस्तेमाल उस समय किया जा रहा था जब जिले में मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के दौरे के कारण निषेधाज्ञा लागू थी. कंपनी के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया गया है. सोसायटी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने घटना की जानकारी सेक्टर 50 थाने को दी और पुलिस का दल मौके पर पहुंचा.

‘केवल अंग्रेजी बोलने वाले शहरी बच्चों को नहीं…’ CJI चंद्रचूड़ लॉ एजुकेशन पर क्या कहा?

माल ढुलाई संबंधित समाधान प्रदाता स्काई एयर ने कहा कि ड्रोन के रास्ते में एक बाधा के कारण पास के खुले क्षेत्र में आपातकालीन स्थिति में इसे उतारा गया. उसने कहा, ‘दुर्भाग्य से ड्रोन एक डिश एंटीना से टकरा गया और छत पर गिर गया.’ कंपनी ने पहले बयान में कहा था कि पायलट ने निषेधात्मक आदेशों के बारे में जानने के बाद ‘कानून के अनुपालन में एक इमारत पर आपातकालीन लैंडिंग करने का प्रयास किया.’

दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा के अनुसार 15 और 16 फरवरी को गुरुग्राम जिले में मानव रहित हवाई वाहनों (ड्रोन आदि) के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. एक शिकायत के आधार पर स्काई एयर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य) के तहत गुरुवार रात सेक्टर 50 थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

छत के डिश एंटीना से टकराया अनजान वस्तु, डर से भागे-भागे पहुंचे लोग, पुलिस पहुंची तो देखा कि...

प्राथमिकी के अनुसार, ड्रोन किसी तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सेक्टर 50 पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने कहा, ‘हमने क्षतिग्रस्त ड्रोन को कब्जे में ले लिया है और जांच कर रहे हैं. कंपनी के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.’

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Drone, Gurugram

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *