छत्‍तीसगढ़ CM फेस पर क्या बोले उप मुख्‍यमंत्री सिंहदेव, सुनकर रह जाएंगे…

रायपुर. छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने सीएम फेस यानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल हम लोगों के बीच ढाई-ढाई साल की बात को लेकर जो अनुभव रहा, ये अच्छा नहीं रहा. इसे लेकर हमने कोर कमेटी की बैठक भी की. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी शैलजा, सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू थे. हम सभी ने मिलकर ये तय किया हाईकमान जो कहेगा उसे स्वीकार किया जाएगा. हमने कयासों को दरकिनार कर दिया. इससे संबंधों पर भी असर पड़ता है, जनता को जवाब देते नहीं बनता. बार-बार मीडिया में भी मामला उछलता है. इसलिए हमने एक लाइन तय की और हाईकमान पर सब छोड़ दिया. हाईकमान के आदेश में अपना दिमाग नहीं लगाना है.

इस बीच बता दें, 30 नवंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के रुझान सामने आए. इन रुझानों के मुताबिक, छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार दोबारा सत्ता में आएगी. टुडेज चाणक्‍य, सी वोटर सहित कई अन्‍य एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल में बीजेपी की हार दिखाई है. छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं. सरकार बनाने के लिए हर पार्टी को कम से कम 46 सीटों की दरकार है. एक्सिस मॉय इंडिया के पोल के मुताबिक कांग्रेस पार्टी को मौजूदा विधानसभा चुनाव में 45 सीट मिलेंगी. वो सरकार बनाने से महज एक सीट से चूक सकते हैं. इस सर्वे में बीजेपी को 41 सीटें दी गई हैं. अन्‍य के खाते में चार सीट जा सकती है. सी वोटर के सर्वे की बात की जाए तो इसमें कांग्रेस को बहुमत के आंकड़े से एक अधिक यानी 47 सीट दी गई हैं. बीजेपी को 42 और अन्‍य को एक सीट दी गई है.

सीएम बघेल ने कही ये बात
इधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एग्जिट पोल को बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि किसी भी एजेंसी का आंकड़ा एक जैसा नहीं है. हमारी सरकार बनेगी, भारी बहुमत से बनेगी. उन्होंने कहा कि हमको हमारी मेहनत पर भरोसा है और जनता पर विश्वास है. उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने भी कांग्रेस को बहुमत मिलने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि कांग्रेस के खाते में 60 से ज्यादा सीट आए सकती है. इस चुनाव में धर्मांतरण और शराब बंदी कोई मुद्दा नहीं था.

सर्व आदिवासी समाज से कितना नुकसान हुआ, यह देखना होगा. कांग्रेस ने 2018 में शराब बंदी की घोषणा की थी. उस दौरान एक माहौल बना हुआ था. दवाब के कारण कांग्रेस ने इसे घोषणा पत्र में रखा था. सीएम भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि दिल्ली में भूपेश बघेल और सोनिया गांधी की मुलाकात नहीं हुई है. छत्तीसगढ़ में सीएम फेस को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला हाईकमान का होगा.

Tags: Assembly election, Chhattisgarh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *