छत्तीसगढ़ में यहां फ्री में होगा बोन मिनिरल डेंसिटी की जांच, उपचार भी नि:शुल्क

अनूप पासवान/कोरबाः छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले आयुर्वेद चिकित्सा परामर्श एवं उपचार के लिए निशुल्क कैंप का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर आयोजकों द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है. इस कैंप की खास बात यह है कि यहां बोन मिनिरल डेंसिटी सहित अन्य जांच निशुल्क किए जाएंगे. साथ ही साथ आयुर्वेद में ख्याति प्राप्त विशेषज्ञ डॉक्टर देवव्रत यादव अपनी सेवा देंगे.

पतंजलि योगपीठ मंदिर ट्रस्ट के 29वें एवं भारत स्वाभिमान के 15 वें स्थापना दिवस पर 5 जनवरी को कोरबा के निहारिका स्थित पतंजलि चिकित्सालय में चिकित्सा एवं परामर्श कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इस कैंप में अपना पंजीयन करने वाले पहले 100 लोगों को निशुल्क बोन मिनरल डेंसिटी सहित अन्य प्रकार के जांच किए जाएंगे. साथ ही साथ उत्तर प्रदेश बनारस सोनभद्र के अनुभवी आयुर्वेद चिकित्सक देवव्रत यादव अपनी सेवा निशुल्क देंगे.

आयुर्वेद औषधि का वितरण
इस कैंप में रोगियों को उनके रोग अनुसार, व्यक्तिगत रूप से योग अभ्यास भी कराया जाएगा. जिससे उन्हें स्वस्थ होने में किसी प्रकार की कठिनाइयां ना आएं. रोगियों को लाभकारी दिनचर्या आहार विहार के विषय में भी व्यक्तिगत रूप से विस्तार से बताया जाएगा. साथ ही रोग के अनुसार, रोगियों को निशुल्क आयुर्वेद औषधि का वितरण भी किया जाएगा.

Love Horoscope 2024: नए साल में किन राशियों पर बरसेगा प्यार? किसका होगा ब्रेकअप, जानें लव राशिफल

आयोजकों द्वारा शिविर में अग्रिम पंजीयन के लिए नंबर भी जारी कर दिया गया है. जिस व्यक्ति को भी निशुल्क जांच और उपचार करना हो. वह दिए गए नंबरों 7974 353 129, 8959 558649, 9977502804 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *