छत्तीसगढ़ में तेज हवा के साथ हो सकती बारिश, गर्मी से मिलेगी निजात; जानें हाल

रामकुमार नायक, रायपुरः छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रही गर्मी के से निजात मिलने की संभावना है. आने वाले चार दिनों में लोगों को थोडी निजात मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 मार्च तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश होने व ओला गिरने की संभावना है. प्रदेश के कई क्षेत्रों का अधिकतम तापमान अभी से 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच चुका है. वहीं मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के अनुसार, एक द्रोणिका गंगेटिक पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु तक छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किमी ऊंचाई तक फैला हुआ है. शुक्रवार को मौसम शुष्क रहेगा और 16 मार्च से 19 मार्च तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 17 मार्च को जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा, रायपुर में तेज हवा के साथ बादल भी गरजेंगे. 18 मार्च को भी बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कोरिया, कबीरधाम सहित कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने व बादल गरजने की संभावना है.

प्रदेश में डोंगरगढ सर्वाधिक गर्म
मौसम विभाग द्वारा आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को प्रदेशभर में डोंगरगढ सर्वाधिक गर्म रहा. एआरजी डोंगरगढ़ में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा. राजनांदगांव, कबीरधाम, मुंगेली, बेमेतरा जिले के कुछ क्षेत्रों में 17 मार्च को तेज हवा व बादल गरजने के साथ ही ओले भी गिर सकते हैं. यही स्थिति 18 मार्च को कोरबा व बिलासपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में रह सकती है.

Tags: Chhattisagrh news, Latest weather news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *