छत्तीसगढ़ में खाट पर सिस्टम, गर्भवती महिला के लिए नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस

जांजगीर चांपा/ सरगुजा: सरगुजा जिले में आज भी कई ऐसे गांव है, जहां पर कच्ची सड़कें हैं. इन दुर्गम रास्तों के चलते ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं आज फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां सड़क नहीं होने के चलते गर्भवती महिला को एम्बुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाई और न ही कोई दूसरे वाहन की सहायता मिली. जिसके कारण एक गर्भवती महिला को परिजनों और गांव के व्यक्तियों द्वारा खाट पर उठाकर डेढ़ किलोमीटर दूर डायल 112 की वाहन पर पहुंचाया, जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

आपको बता दें कि सरगुजा जिले के ग्राम पंचायत रनपुरकला गांव के पीपर धसका मौहल्ला में एक गर्भवती महिला को गर्भ पीड़ा होने पर परिजन द्वारा डायल 112 को फोन कर बुलाया गया. जिसके बाद घर वाले डायल 112 गाड़ी की इंतजार करते रहे, उसके बाद डायल 112 वाहन रास्ता नहीं होने से घर तक नही पहुंच पाया और गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर ही खड़ी रही. इस दौरान परिजनों को वापस कॉल करके बताया कि रास्ता नहीं होने के कारण हम आपके घर तक नही पहुंच पा रहे हैं, आप गर्भवती महिला को गांव के बाहर मेन रोड तक ले कर आइए हम सड़क के पास खड़े हैं.

ग्रामीणों की पूरी नहीं हुई मांग
वहीं परिजनों ने किसी तरह गर्भवती महिला को खाट में उठाकर घर से कच्चे रास्ते और पगडंडियों और खेतों से होकर डेढ़ किलोमीटर दूर सड़क पर लाया गया. जहां डायल 112 वाहन उनका इंतजार कर रहा था. जिसके बाद, गर्भवती महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया.

परिवार हो तो ऐसा…बड़ा भाई IPS, भाभी IAS अब बिहार का लाल बना सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल

वहीं परिजनों ने बताया कि ग्राम रनपुरकला के पीपर धसका मोहल्ला के द्वारा पिछले कई वर्षो से सड़क की मांग को लेकर कई बार शासन सहित जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई लेकिन आज तक हम ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई है. जिसके कारण ऐसी समस्या कई बार उठानी पड़ती है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *