छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी सर्दी, रायपुर-धमतरी में छाया कोहरा

रायपुर. उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से एक बार फिर छत्तीसगढ़ का मौसम बदल गया है. पिछले एक हफ्ते से प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं तो वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई. बारिश और ठंड का डबल अटैक लोगों को काफी परेशान कर रहा है. अस्पतालों में मौसमी बीमारी से परेशान लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है. आउटर इलाकों में काफी सर्दी बढ़ गई है. बुधवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई जिससे ठिठुरन काफी ज्यादा बढ़ गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से आने वाली सर्द और शुष्क हवाओं के असर से छत्तीसगढ़ में ठिठुरन बढ़ गई है. आने वाले दिनों में उत्तर से और सर्द हवाएं आएंगी जिससे प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी.

अभी और बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 3 दिनों में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. गुरुवार सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत छत्‍तीसगढ़ के कई इलाकों में ठिठुरन बनी हुई है. वहीं धमतरी में भी सुबह से कोहरा छाया हुआ है. प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाने के साथ ही उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण शीतलहर जैसे हालात बने हुए हैं.

ठंडी हवाओं के चलते दोपहर में भी इन दिनों गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ने लगी है. बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 4.9 डिग्री कम रहा. तो वहीं बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अंबिकापुर, जगदलपुर में भी अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: इंडिगो एयरलाइंस ने कैंसिल की फ्लाइट, रायपुर एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा

मौसम विभाग का कहना है कि हवा की दिशा में बदलाव होने की संभावना है. इसके चलते उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं का असर छत्तीसगढ़ पर अभी ज्यादा रहेगा और न्यूनतम तापमान भी गिरेगा. हालांकि बस्तर संभाग में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

Tags: CG News, Cold wave, Heavy Rainfall, IMD forecast, Raipur news, Weather news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *