छत्तीसगढ़ में अपराधियों की खैर नहीं, अब यहां भी चलेगा बाबा का बुलडोजर

सौरभ तिवारी/बिलासपुरः- आपने बुलडोजर एक्शन तो बहुत देखे होंगे, उत्तर प्रदेश में बुल्डोजर एक्शन काफी फेमस है. वहीं अब छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां भी बुलडोजर एक्शन जारी है. बिलासपुर शहर में भी अब पहली बार बुलडोजर एक्शन देखने को मिला, जहां अपराधियों की प्रॉपर्टी को जमींदोज कर दिया गया है. बिलासपुर में अपराध पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. हत्या के आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्यवाही की गई. आरोपियों द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किया गया था, जिसे अब जमींदोज कर दिया गया है. बिलासपुर में पहली बार है जब अपराध पर प्रशासन का बुलडोजर चला, तो देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी.

अवैध निर्माण को किया गया जमींदोज
आपको बता दें कि पिछले दिनों अटल चौक खमतराई में हुए हत्याकांड के बाद अब सरकार ने ये एक्शन लिया है. यही वजह है कि सोमवार की सुबह नगर निगम बिलासपुर ने आरोपियों के अवैध निर्माण को पूरी तरह से जमींदोज कर दिया है. इससे पहले निगम प्रशासन ने अवैध निर्माण तोड़ने की नोटिस जारी की थी. दरअसल नगर निगम ने प्रदेश में अपराध को कम करने के लिए लगातार विभिन्न प्रयास करने की दिशा में पहल की है. यही वजह है कि अब अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों के अवैध निर्माण को भी गिराए जाने को लेकर कार्यवाही की जा रही है.

नोट:- अगर आप भी घर के बाहर खड़ी करते हैं गाड़ी, तो हो जाएं सावधान!.. वरना झेलना पड़ेगा लाखों का नुकसान

ये था मामला
बीते दिनों सरकंडा के खमतराई में पांच युवकों ने मिलकर क्षेत्र के ही एक युवक पंकज उपाध्याय की निर्मम हत्या कर दी थी और एक अन्य साथी को लहुलुहान कर दिया था. हत्या का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया था. इसके बाद आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग उठ रही थी. मृतक के परिजनों ने डिप्टी सीएम अरुण साव से फोन पर बात करते हुए आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्यवाही की मांग की थी. डिप्टी सीएम ने भी कार्यवाही का आश्वासन दिया था. इसके बाद प्रशासन की संयुक्त टीम ने आरोपियों के अवैध अतिक्रमण और निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया था. उसी के अनुपालन में आज आरोपियों द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया. यह जानकारी नगर निगम के भवन शाखा प्रभारी सुरेश शर्मा ने दी है.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh government, Chhattisgarh news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *