छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान ‘क्रॉस फायरिंग’ में बच्ची की मौत, मां घायल

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान ‘क्रॉस फायरिंग’ में बच्ची की मौत, मां घायल

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ सोमवार को मुठभेड़ के दौरान ‘क्रॉस फायरिंग’ में छह माह की बच्ची की मृत्यु हो गई तथा उसकी मां घायल हो गई. वहीं, मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुतवंडी गांव के निकट शाम करीब पांच बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान ‘क्रास फायरिंग’ में मुतवंडी गांव की छह माह की बच्ची की मृत्यु हो गई तथा उसकी मां के हाथ में गोली लगी है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था और दल के जवान जब मुतवंडी गांव के करीब थे तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए तथा नक्सलियों की ‘क्रॉस फायरिंग’ में बच्ची की मृत्यु हो गई और उसकी मां घायल हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित परिवार की सहायता के लिए तत्काल जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पुलिस बल के जवान पहुंच गए थे. उन्होंने बताया कि घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव चन्द्रन्ना और एरिया कमेटी सदस्य मंगली के दल के कुछ सदस्यों के घायल होने की जानकारी मिली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान खोजी अभियान पर हैं.

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *