छत्तीसगढ़ चुनाव 2023: चाचा भूपेश बघेल के खिलाफ ताल ठोकेंगे उनके भतीजे विजय बघेल

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. छत्तीसगढ़ की 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं जबकि एमपी की 39‌ सीटों के उम्मीदवार के नामों का ऐलान किया है. यहां की एक महत्वपूर्ण सीट पाटन से बीजेपी सांसद विजय बघेल को उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि वर्तमान में पाटन से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायक हैं. ऐसे में अब चाचा भूपेश बघेल और भतीजे विजय बघेल चुनावी रण में आमने-सामने होंगे.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने बड़ा दांव खेलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ दुर्ग से सांसद विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है. विजय बघेल को पाटन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि साल 2008 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी सांसद विजय बघेल ने कांग्रेस से वर्तमान सीएम भूपेश बघेल को 7842 वोटों के भारी अंतर से हराया था. इसके बाद साल 2018 के चुनाव में भूपेश बघेल ने पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी के रमन सिंह को हराकर चुनाव जीता और मुख्यमंत्री बने.

चुनावी रण में काका भतीजा आमने-सामने
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और 15 सालों तक सत्ता में रह चुकी बीजेपी पार्टी दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रही हैं. ऐसे में अब दुर्ग से सांसद विजय बघेल को काका भूपेश बघेल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर गया है. गौरतलब है कि लगभग 3 महीने पहले दुर्ग से सांसद विजय बघेल ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़कर उन्हें भारी मतों से हराने का दावा किया था. अब देखना होगा कि चुनावी मैदान में काका भतीजे में कौन बाजी मारता है.

देखें किसे कहां से मिला टिकट
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इसमें प्रेम नगर विधानसभा सीट से भूलन सिंह मरावी को उम्मीदवार बनाया गया है. भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े, प्रतापपुर से शकुंतला सिंह पोर्थे, रामानुजगंज से राम विचार नेताम, लुंद्र विधानसभा सीट से प्रबोज भींज, खरसिया से महेश साहू, धर्मजागढ से हरिश्चंद्र रठिया, कोरबा से लखन लाल देवांगन, मरवाही से प्रणव कुमार मरपच्ची, सरायपाली से सरला कोसरिया, खल्लारी से अलका चंद्राकर, अभानपुर से इंद्र कुमार साहू, राजिम से रोहित साहू, सिहावा से श्रवण मरकाम, दौंडी लोहारा से देवलाल हलवा ठाकुर, पाटन से सांसद विजय बघेल, खैरागढ़ से विक्रांत सिंह, खुज्जी से गीता घासी साहू, मोहला मानपुर से संजीव साहा, कांकेर से आसाराम नेताम, बस्तर से मनीराम कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है.

Tags: Assembly Elections 2023, Chhattisgarh Assembly Elections, Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *