छत्तीसगढ़ के CM की रेस में धरमलाल बने फ्रंट रनर, साव और चौधरी का नाम भी आगे

हाइलाइट्स

रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है.
इसमें राज्य के मुख्यमंत्री का नाम तय किया जा सकता है.
सूत्रों के मुताबिक इस वक्त धरमलाल कौशिक का नाम फ्रंट रनर के तौर पर सामने आया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है. इस बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री (Chhattisgarh Chief Minister) का नाम तय किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक इस वक्त धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) का नाम फ्रंट रनर के तौर पर सामने आया है. धरमलाल कौशिक के नाम पर भी छत्तीसगढ़ के सीएम के लिए बीजेपी नेतृत्व ने चर्चा की. धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले इस वक्त केंद्रीय पर्यवेक्षकों- अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम के साथ ही पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन एक बैठक में शामिल हैं.

ओबीसी नेताओं में अरुण साव और ओपी चौधरी का नाम भी रेस में शामिल बताया जा रहा है. वहीं बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों में शामिल अर्जुन मुंडा ने राज्य के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कहा कि लक्ष्य निर्धारित करने ही आए हैं. विधायक दल की बैठक होने पर नाम तय होगा. अभी थोड़ा इन्तजार करना होगा. छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए बीजेपी के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की आज दोपहर अहम बैठक होगी. इस बैठक के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री को लेकर अनिश्चितता की स्थिति खत्म होने की संभावना है.

पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर शनिवार शाम को रायपुर में स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा पहुंचे. भाजपा विधायकों की बैठक के बारे में पूछे जाने पर माथुर ने कहा कि ‘हमारी पार्टी के पर्यवेक्षक आ रहे हैं और हम उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं.’ एक सवाल के जवाब में माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री चुनने का कोई फॉर्मूला नहीं है. पर्यवेक्षकों के दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ‘भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा निर्धारित प्रणाली का पालन किया जाएगा.’ माथुर ने यह भी भरोसा जताया कि छत्तीसगढ़ में 2024 के संसदीय चुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का सस्पेंस होगा खत्म! BJP विधायक दल की बैठक में आज लगेगी मुहर

छत्तीसगढ़ के सीएम की रेस में धरमलाल कौशिक बने फ्रंट रनर, अरुण साव और ओपी चौधरी का नाम भी आगे

साल 2018 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की कुल 11 सीट में से नौ सीट जीती थीं जबकि कांग्रेस को केवल दो सीट मिली थीं. आगामी आम चुनावों के लिए भाजपा की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर माथुर ने कहा कि ‘यह निश्चित है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा.’ उन्होंने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के प्रयासों के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई दी. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 54 सीट जीती हैं. वहीं 2018 में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस 35 सीट पर सिमट गई है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही.

Tags: BJP, Chhattisgarh bjp, Chhattisgarh CM

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *