छत्तीसगढ़ के न्यूनतम तापमान में होगी जबरदस्त गिरावट, निकाल लें अब कंबल-रजाई

रामकुमार नायक, रायपुर – छत्तीसगढ़ में इन दिनों बंगाल की खाड़ी से नम हवाओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है. इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कल शनिवार को प्रदेश में बादल छाए हुए थे साथ ही प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा भी हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि 12-13 नवंबर से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है जिसके बाद ठंड में बढ़ोतरी का दौर शुरू होगा.
शनिवार को राजधानी रायपुर के अलावा सारंगढ़, गरियाबंद, कोंडागांव, बस्तर के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे. इसके साथ ही दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में हल्की बुंदाबांदी भी हुई. हालांकि आंशिक रूप से बादल छाने के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. रायपुर का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अधिकतम तापमान सामान्य से एक और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा रहा. बिलासपुर, पेंड्रा, अंबिकापुर, जगदलपुर, दुर्ग, राजनांदगांव सहित कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में सामान्य से बढ़ोतरी हुई है.

अब नहीं रुलाएगी प्याज, जल्द लौटेगी किचन में, कीमतों में गिरावट का दौर शुरू, जानें क्यों बढ़े थे दाम

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा. न्यूनतम तापमान अगले 4 दिनों में 3 – 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है. प्रदेश में आज एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है. राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Alert, Weather forecast

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *