छत्तीसगढ़ का सबसे फेमस चाय प्वाइंट, यहां पर गुड़ वाली चाय के दीवाने हैं लोग, जानें लोकेशन

रामकुमार नायक, रायपुरः चाय यानी लोगों का चार्जिंग पॉइंट माना जाता है, ऐसा इसलिए कह रहे हैं. कई लोग ऐसा मानते हैं कि सिरदर्द या थकान या किसी तनाव को कम करने के लिए चाय को पीते हैं, जिससे तनाव कम हो जाता है. ऐसा ही एक महासमुंद जिले में चाय प्वाइंट है, जिसका नाम आयुष अमृतुल्य है. यह दुकान महासमुंद जिले के बसना शहर में स्थित है. इस दुकान की खास बात यह है कि यहां हर वर्ग के लोग चाय पीने के लिए आते हैं. कई लोग तो यहां चाय में बहाने तनाव से मुक्ति पाने के लिए आते हैं.
आपको बता दें कि बसना जनपद कार्यालय, तहसील कार्यालय और व्यवहार न्यायालय भी यहां से थोड़ी दूरी पर स्थित है. इस चाय की दुकान पर बड़े-बड़े अधिकारी, कर्मचारी भी चाय की चुस्की लेने के लिए आते रहते हैं. क्योंकि यहां की चाय का स्वाद ही ऐसा है, कि चाय पीते ही आपके मुंह से वाह! ही निकलेगी.

इतने प्रकार की मिलती है चाय
दुकान के संचालक सुरेंद्र नाथ बेहरा ओडिशा के रहने वाले हैं, जो कि महासमुंद जिले के बसना में आयूष अमृतुल्य नामक दुकान चलाते हैं. उन्होंने बताया कि आपको आयुष चाय 10 रुपए में, कुल्हड़ चाय 15 रुपए में, कॉफी 20 रुपए में, मसाला चाय 20 रुपए में, गुड़ की चाय 20 रुपए और शुगर फ्री चाय 20 रुपए में मिलती है. इसके अलावा ग्रीन टी 20 रुपए में, चॉकलेट चाय 20 रुपए में, केशर पिस्ता मिल्क 30 रुपए में, पान चाय 20 रुपए में ग्राहकों को पिलाई जाती है.

गुड़ की चाय की ज्यादा डिमांड
इस दुकान की सबसे फेमस चाय गुड़ की चाय है, जो कि पीतल के बर्तन में बनाई जाती है. बताया जाता है कि, गुड़ की चाय शरीर के लिए फायदेमंद होती है. लोग मानते हैं, कि शक्कर की चाय से एसिडिटी की भी शिकायत हो सकती है, लेकिन गुड़ की चाय से आपके शरीर को कोई नुकसान नहीं होता है

250 से ज्यादा चाय की बिक्री
इस दुकान पर प्रतिदिन 250 से अधिक चाय बिक जाती है. सिर्फ गुड़ चाय की चुस्की लेने के लिए प्रतिदिन 100 से अधिक लोग आते हैं. दोपहर से लेकर शाम तक चाय के दीवानों की भीड़ लगी रहती है. इसके अलावा, यहां फास्टफूड भी मिलता है, जिसमें बडापाव, सैंडविच, चाऊमिन, पाव भाजी, मंचूरियन है. यह चाय की दुकान बसना चौक से शहर की तरफ जाने वाली रोड़ पर अग्रसेन धाम के सामने स्थित है.

Tags: Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *