चोटिल अक्षर पटेल की जगह अश्विन भारत की विश्व कप टीम में, लोगों ने कहा- अब विजय तय है!

चोटिल अक्षर पटेल की जगह अश्विन भारत की विश्व कप टीम में, लोगों ने कहा- अब विजय तय है!

भारत ने अपेक्षानुरूप चोटिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आगामी वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. अक्षर के ‘क्वाड्रिसेप्स’ में चोट लग गई थी और उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं है. इस कारण अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को 37 वर्षीय अश्विन को टीम में शामिल करना पड़ा. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला के दो मैचों में चार विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें

आईसीसी ने यहां जारी बयान में कहा,‘‘अक्षर पटेल एशिया कप के सुपर चार में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और वह बाएं क्वाड्रिसेप्स में लगी चोट से विश्व कप के लिए सही समय पर उबरने में नाकाम रहे. इस कारण यह स्पिनर एशिया कप के फाइनल में भी नहीं खेल पाया था.”

विज्ञप्ति में कहा गया है,‘‘उनकी जगह अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में लिया गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में वनडे क्रिकेट में प्रभावशाली से वापसी की थी तथा दो मैचों में चार विकेट लिए थे.”

अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे के लिए फिट नहीं हो पाए थे जिसके कारण उनका विश्व कप की टीम से बाहर होना तय हो गया था.

अश्विन भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी गए हैं जहां वह 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी.

भारत की विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *