चॉकलेट का राम मंदिर! 12 घंटे काम कर 4 दिन में बनाया 40 किलो वजनी केक 

राहुल दवे/ इंदौर. अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्सवी माहौल शहर में हर जगह दिखाई दे रहा है. हर कोई भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति अपने-अपने ढंग से कर रहा है. इंदौर के एक शेफ ने चॉकलेट से अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति वाला केक बनाकर भगवान के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है. यह केक 40 किलो का है और बनाने में 4 दिन लगे हैं.

इंदौर के नामी होटल, बड़े-बड़े मॉल या बाजार हर कहीं पर भगवान राम की भक्ति का रंग दिखाई दे रहा है. बाजारों में जहां केसरिया झंडे और भगवा पताकाएं जगह-जगह पर लगी हैं, वहीं मॉल में मंदिर की प्रतिकृति के साथ भगवान राम के फोटो और प्रतिमाएं सजाई गई हैं. इनके अलावा शहर की होटलों में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का माहौल नजर आ रहा है.

चॉकलेट की घंटियां लगाईं
शहर के नामी होटल में शेफ का काम करने वाले अमित मिश्रा ने चॉकलेट केक से भगवान राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है. अमित ने बताया कि मैनेजमेंट (हेड रोहित वाजपेयी और शिवानी सिंह) की परमिशन से उन्होंने राम मंदिर की प्रतिकृति वाला एक चॉकलेट केक बनाया है. केक के हर फ्लोर पर चॉकलेट की घंटियां लगाई गई हैं.

पूरी तरह हाथों से बनाया अनोखा केक
इस अनोखे केक को बनाने में सिर्फ चॉकलेट का ही यूज हुआ है और इसे तैयार करने में मशीन का इस्तेमाल भी नहीं किया है. हाथों से ही इसे पूरी तरह से बनाया गया.

8 लोगों की टीम ने किया वर्क
केक बनाने का आइडिया आने के बाद अमित को इस काम में कुछ और लोगों की मदद की जरूरत भी महसूस हुई. हेड से मिली परमिशन के बाद 8 लोगों की टीम बनाई गई, इस टीम ने 4 दिन तक 12 घंटे काम किया तब जाकर ये तैयार हुआ है. इसकी चौड़ाई 2 फीट और लंबाई करीब 3 फीट है. इस केक के साथ अमित ने अपने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए. वहीं केक बन जाने के बाद होटल प्रबंधन सहित अन्य लोगों ने इसे देखकर तारीफ की.

Tags: Food 18, Indore news, Local18, Ram Mandir ayodhya

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *