चुनाव से पहले कहां जा रहे थे ये जेवर, पुलिस ने कार से ज़ब्त किए 1 क्विटल गहने

श्योपुर. विधानसभा चुनाव के कारण मध्य प्रदेश में पुलिस सतर्क है. आए दिन अवैध हथियार, नोट, शराब और सोना चांदी पकड़े जा रहे हैं. आज श्योपुर पुलिस ने एक कार से एक क्विंटल से ज्यादा चांदी बरामद की. कार सवार लोग इन जेवरों के बारे में कुछ बता नहीं पाए. इसलिए पुलिस ने सारा माल जब्त कर लिया है.

श्योपुर की देहात थाना पुलिस ने शुक्रवार की शाम एमपी राजस्थान बॉर्डर पर स्थित जलालपुर चेकिंग पॉइंट पर एक कार से एक क्विंटल 32 किलो 900 ग्राम चांदी बरामद की. कार सवार दो लोग राजस्थान से चांदी के बिछुआ सहित अन्य आभूषण बोरों में भरकर गाड़ी से श्योपुर लेकर आ रहे थे. पुलिस को ये इस माल का हिसाब किताब नहीं दे पाए. इसलिए पुलिस ने सारा माल जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

कार में भरे थे चांदी के जेवर
विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राजस्थान बॉर्डर पर लगातार चेकिंग और निगरानी की जा रही है. शुक्रवार को वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, तब ही एक अर्टिगा कार राजस्थान की ओर से आती हुई दिखी. इसे रोककर चेकिंग की गई तो कार में चांदी के आभूषण अलग-अलग जगह पर बोरे और प्लास्टिक के डिब्बो में रखे हुए थे. कार में दो युवक सवार थे. ये लोग श्योपुर में कोतवाली के पीछे, वार्ड 7 के रहने वाले हैं. इनसे जब चांदी के बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके. इसलिए पुलिस ने पूरा माल जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें- MP Elections : चुनाव में तीसरी बार आमने सामने हुए तो समधन ने तोड़ दिया समधी से ‘रिश्ता’

चुनाव में तो नहीं बंटने थे जेवर
विधानसभा चुनाव नजदीक है. आशंका है कि कहीं ये जेवर अपने पक्ष में वोट डालने के लिए कोई प्रत्याशी मतदाताओं को बांटने के लिए मंगवा रहा हो. इस वजह से पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और दोनों व्यक्तियों से पूछताछ करके चांदी से जुड़े दस्तावेज मांग रही है. इस बारे में एसडीओपी राजीव कुमार गुप्ता का कहना है चेकिंग के दौरान गाड़ी से भारी मात्रा में चांदी मिली है. इस संबंध में संबंधित व्यक्ति कोई दस्तावेज भी नहीं दिखा पाए हैं. चांदी को जब्त कर लिया है और पूछताछ की जा रही है.

Tags: Madhya Pradesh Assembly Elections 2023, Sheopur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *