‘चुनाव सामने आया है तो..;, लालू ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की टाइमिंग पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कर्पूरी हमेशा कहते थे लालू को कुछ बनाएंगे. उनके नहीं रहने के बाद मुझे नेता प्रतिपक्ष के रूप में बिठाया गया. बाद के दिनों में कर्पूरी के नारों को मैंने पूरा कराया. मंडल कमीशन को बिहार में मैंने लागू कराया. बीपी सिंह मुझे सीएम के रूप में नही देखना चाहते थे पर मैं उनका साथ देने उनके पास पहुंचा था. मंडल कमीशन को लेकर देश भर में हंगामा हुआ पर काम किया कर्पूरी जी ने वंचित समाज को ताकत दिया. जो सामंतो का प्रतिकार नहीं कर सकता था उसमें उन्होंने जोश भरा.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जातीय गणना के बाद बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया. तेजस्वी और नीतीश ने मिलकर आरक्षण बढ़ाने का काम किया. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का अब तक याद क्यों नहीं आया. चुनाव सामने आया है तो वोट के लिए घोषणा कर दिया. कर्पूरी जी को भारतरत्न देने की मांग हमलोग पहले से करते रहे है. लालू ने कहा कि कांसीराम और लोहिया को भी भारत रत्न देना चाहिए. कांसीराम ने लोगों को उठाया पर मायावती ने डुबाया.

लालू ने कहा कि नौकरी के लिए तेजस्वी और नीतीश कुमार ने बड़ा काम किया. इंडिया गठबंधन को खत्म करने पर बीजेपी लगा हुआ है. यह सब होता रहेगा लेकिन इसकी परवाह नहीं करनी है. कुछ भी हो जाए जितना माथा पटक ले जीतेंगे हमलोग ही. लालू प्रसाद यादव ने कर्पूरी के जुड़े संस्मरण सुनाए. लालू ने कहा कि मुझे याद है विधानसभा में कर्पूरी जी को सताया गया था. विधानसभा में कर्पूरी जी को काफी बोला गया.

कर्पूरी जी जब बीमार पड़े तो मैं उनके घर गया था. उनके घर गया तो उनके दोनो पुत्र पास बैठे थे, उनके पास कोई गाड़ी नहीं थी. मैंने पूछा आपको क्या हो गया पर साफ साफ बता नही पा रहे थे. कुछ ही देर में उनकी स्थिति खराब हो गई. मैंने उन्हे अपनी गोद में बैठा लिया था. उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को छाती सहलाने को कहा. कुछ देर के बाद मैं गाड़ी में गोद में लेकर पीएमसीएच गया. जब अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया कि कर्पूरी नहीं रहे. इस बात को सुनते ही देश भर के गरीबों में चीख पुकार मच गई. उसी के बाद नारा दिया गया कि ठाकुर तेरे अरमानों को दिल्ली तक पहुंचाएंगे. कर्पूरी हमेशा मेरे घर आते थे और पत्नी को सत्तू पिलाने को कहते थे,

Tags: Bihar News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *