चीन में लैंडस्‍लाइड से अब तक 34 की मौत, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

बीजिंग. दक्षिण-पश्चिम चीन के दूरस्थ और पर्वतीय क्षेत्र में लैंडस्‍लाइड के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 34 हो गई जबकि 10 व्यक्ति अब भी लापता हैं. चीन के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. यह आपदा युन्नान प्रांत के उत्तरपूर्वी हिस्से के लियांगशुई गांव में गत सोमवार तड़के आई. कड़ाके की सर्दी और बर्फबारी के बीच खोज और बचाव अभियान जारी रहा. आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 1,000 से अधिक बचावकर्मी घटनस्थल पर काम कर रहे हैं. सोमवार को जीवित पाए गए दो लोगों का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत में सुधार है.

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने स्थानीय विशेषज्ञों की प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए कहा कि लैंडस्‍लाइड एक खड़ी चट्टान के ऊपरी हिस्से के ढहने से हुआ था. यह नहीं बताया गया कि इसके ढहने का क्या कारण था. शिन्हुआ द्वारा पोस्ट की गई हवाई तस्वीरों में दिखाया गया है कि एक भारी सीढ़ीदार पहाड़ का हिस्सा गांव के कई घरों पर गिरा है. 900 से अधिक ग्रामीणों को स्थानांतरित किया गया है.

यह भी पढ़ें:- लाश को ठिकाने लगा रहा था हत्‍यारा, एक गलती और चली गई 76 लोगों की जान

China Avalanche News: लगातार बढ़ता जा रहा मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 34 लाशें बरामद

भारत में सोमवार देर रात करीब 11:45 बजे भूकंप आया था. इस भूकंप का केंद्र चीन में था. चीन में इसकी तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 7 से भी अधिक थी। इस वक्‍त सोशल मीडियो पर चीन के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे भूकंप के चलते एक एक्‍वेरियम बुरी तरह से हिल रहा है. माना जा रहा है कि इसी भूकंप के चलते चीन में लैंडस्‍लाइड हुई है. हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है.

Tags: Avalanche, China news, Earthquake News, World news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *