चिराग की सीट पर मांझी की नजर, HAM ने जमुई लोक सभा सीट पर ठोका दावा, CM नीतीश को ब्लैकलिस्टेड बताया

हाइलाइट्स

हम पार्टी ने जमुई लोक सभा सीट पर की दावेदारी.
चिराग पासवान जमुई लोक सभा सीट से हैं सांसद.
मांझी ने पीएम मोदी की तारीफ की, नीतीश को कोसा.

जमुई. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को एक बार फिर निशाने पर लिया है. मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार भले ही मुंह मियां मिट्ठू बनें, लेकिन बिहार में 17 साल से जिस तरह उन्होंने बिहार में काम किया है, उसका इतिहास आगे लिखाएगा तो उनकी भर्त्सना ही लिखी जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि नीतीश कुमार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ है, पुल पुलिया टूटे हैं और नौजवानों ने पलायन किए हैं. नीतीश कुमार का नाम लोग ब्लैकलिस्टेड के रूप में जानेंगे. सीएम नीतीश पर हमला बोलने के साथ ही जमुई में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के गरीब बचाओ आम सभा में को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने जमुई लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी भी ठोक दी.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के द्वारा जमुई में आयोजित गरीब बचाओ आम सभा के मंच से हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने जमुई लोकसभा सीट पर अपनी पार्टी की दावेदारी की बात कही. अपने संबोधन में हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जमुई लोकसभा सीट से पहले सांसद भोला मांझी हुए थे और इस इलाके में उनके जाति के लोगों की संख्या अधिक है, इसलिए वह चाहेंगे कि एनडीए जमुई सीट हम पार्टी को दे. बेटे और पूर्व मंत्री संतोष सुमन की मांग पर पिता जीतन राम मांझी ने भी हामी भरी. बता दें कि जमुई लोक सभा सीट से चिराग पासवान दो बार से सांसद चुने जा रहे हैं.

पत्रकारों का सवाल का जवाब देते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि उनके बेटे ने जज्बे को दिखाया है. जमुई सीट से पहले सांसद गोला मांझी हुए थे और इस क्षेत्र में मुसहर भुईंया जाति की संख्या अधिक है, इसलिए उनकी मांग होगी कि यह सीट एनडीए हम पार्टी को दे. गठबंधन में सीटों का अदला बदली होती है, अब एनडीए के नेता इस पर विचार करेंगे.

मांझी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के दिवास्वप्न देख रहे हैं, लेकिन उनका चेहरा प्रधानमंत्री बनने वाला नहीं है. एनडीए में नीतीश कुमार के आने के लिए पशुपतिनाथ पारस के बयान पर जीतन राम मांझी ने बताया कि उनके बारे में ही कहा जाता है कि वो कब पाला बदल लें कोई ठीक नहीं. अगर नीतीश कुमार एनडीए में आते हैं तो उनका स्वागत तो करना ही पड़ेगा, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं लग रहा है कि एनडीए वाले नीतीश कुमार को अपने साथ शामिल करेंगे.

जीतन राम मांझी ने अपने संबोधन में जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की. केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की चर्चा करते हुए मांझी ने बताया कि स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या फिर गरीबों को सरकारी योजना देने की, केंद्र सरकार का योजनाएं चल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना 56 इंच का सीन जैसा काम करके दिखाया है और आज हमारा देश चांद पर पहुंच गया है, और सूर्य के नजदीक जा चुका है. आने वाले समय में भारत विश्व की तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगी. आज गर्व होता है कि दूसरे देश के नेता प्रधानमंत्री का पैर छूकर उन्हें सम्मान देते हैं, यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है.

अपने संबोधन में जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार और बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार में नौजवानों की संख्या बहुत अधिक है, लेकिन शर्म की बात है बिहार के नौजवान सबसे अधिक संख्या में बिहार से पलायन कर चुके हैं. दूसरे शहर में जाकर वे काम कर रहे हैं. यहां कल कारखाने तो खुले नहीं और जो थे वह भी बंद हो गए. सरकार को शर्म आनी चाहिए की तीन हिस्से नौजवान बिहार से पलायन कर चुके हैं.

नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि उन्हें जिंदा लोगों की चिंता नहीं है, वृद्धा पेंशन के पैसे नहीं बढ़ाए गए. फालतू में पैसा खर्च किया जा रहा है और जो लोग इस दुनिया में नहीं है उनकी चिंता नीतीश कुमार को है, उलटी गंगा बहा कर तर्पण कराया जा रहा है.

Tags: 2024 लोकसभा चुनाव, Bihar politics, Chirag Paswan, Jitan ram Manjhi, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, लोकसभा चुनाव राजनीति

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *