चिकन, वेज या पनीर मोमोज, जो पसंद हो एक बार खा लें, चाहकर भी नहीं भूलेंगे स्वाद

अनंत कुमार/गुमला. मोमोज प्रेमियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है, आज के इस युग में मोमोज विशेषकर बच्चों और युवाओं की स्पेशल डिश बन गई है. अगर आप भी गुमला में सबसे सस्ता और टेस्टी मोमोज की तलाश कर रहे हैं. तो आए गुमला शहर के पटेल चौक, लोहरदगा रोड आरजे मोबाइल सेंटर के समीप आशीष मोमोज सेंटर में .यहां आपको यकीनन गुमला में और जगह से टेस्टी और सस्ता मोमोज खाने के लिए मिलेगा.

इस मोमोज सेंटर के खुले हुए दो सप्ताह ही हुए हैं, लेकिन यह अपने स्वाद और रेट के कारण लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.इसकेग्राहकों की संख्या भी दिनों दिन बढ़ रही है. शहर के बीचों बीच स्थित होने के कारण स्टॉल बंद होने तक काफी दूर-दूर से लोग यहां मोमोज का स्वाद चखने आते हैं.

यहां मोमोज बनाने वाले मैदा को दूध और पानी से अच्छी तरह से गुंदा जाता है.और फिर उसमें पत्ता गोभी, गाजर, शिमला मिर्च, फूलगोभी, अदरक लहसन. ब्लैक पेपर, लाल मिर्च, प्याज. नमक इत्यादि का मिश्नण तैयार करके मैदा में भरा जाता है. इसी प्रकार चिकन व परनीर मोमोज भी तैयार किया जाता है.

उसके साथ ही खुद से तैयार की गई विशेष चटनी जिसमें सेजवान, लहसन ,अदरक,हरा मिर्च, टमाटर, चीनी, नमक इत्यादि मिलकर तैयार की गई चटनी औरमायोनिज मोमोज के साथ परोसा जाता है. जिसका स्वाद लोग बहुत पसंद करते हैं और बड़े चाव से खाने पहुंचते हैं.

जबरदस्त लगती है मोमो प्रेमियों की मांग

स्टॉल के संचालक नितिन ने बताया कि गुमला में मोमोज के बढ़ते हुए दीवानगी को देखते हुए. मोमोज सेंटर खोलने की सोची और हमारे यहां सबसे सस्ता और टेस्टी मोमोज के तीन विकल्प चिकन, वेज और पनीर उपलब्ध है. ग्राहकों की मांग के अनुसार स्टीम और फ्राई दोनों तरह की मोमोज ग्राहकों को परोसते हैं.वो भी एक ही रेट में. हमारे यहां वेज मोमोज फुल प्लेट ₹40 में 12 पीस, हाफ प्लेट ₹30 में 6 पीस, चिकन और पनीर मोमोज ₹50 प्लेट, जिसमें 12 पीस और हाफ प्लेट ₹30 में 6 पीस ग्राहकों को परोसता हूं.

हमारे स्टॉल दोपहर के 3:00 से लेकर रात के 8:00 बजे तक खुला रहता है.साथ ही कम से कम दो प्लेट के आर्डर रहने पर 3 किलोमीटर की रेंज तक फ्री होम डिलीवरी की भी सुविधा उपलब्ध है.अगर आप भी घर बैठे मोमोज का टेस्ट लेना चाहते हैं, तो 6299967583 पर कॉल कर ऑर्डर कर सकते हैं.

50 में मिलते हैं 12 पीस मोमोज

वहीं दुकान पर खाने आए ग्राहक आर्यन गुप्ता ने बताया कि मैं यहां तीन-चार दिन से खाने आ रहा हूं. यहां मिलने वाला मोमोज का स्वाद बहुत ही जबरदस्त है,साथ ही अन्य जगह के मुकाबले यहां का रेट भी बहुत कम है. यहां वेज मोमोज ₹40 में 12 पीस और चिकन और पनीर मोमोज 50 रुपए में 12 पीस मिलता है.एक बार आप लोग भी आकर यहां का स्वाद चखकर जरूर देखें.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *